Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत

नई दिल्ली,नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी अमेरिका यात्रा खत्म होने के बाद भारत आ गए हैं. उनका विशेष विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा. जहां बड़ी संख्या में कलाकारों की ओर से पीएम मोदी का स्वागत किया गया. पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए महाराष्ट्र से लेकर पंजाब तक के कलाकार पालम एयरपोर्ट के बाहर उपस्थित हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने तीन दिनी अमेरिका दौरे में पांच कंपनियों के शीर्ष अमेरिकी सीईओ से भी मुलाकात की और उन्हें देश में निवेश के लिए आमंत्रित किया. साथ ही आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होने की बात कही. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया. इसके अलावा, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई व जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्रा को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वदेश रवाना होने से ठीक पहले ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जो काफी फलदायी रहे. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘पिछले कुछ दिनों में विभिन्न सीईओ से बातचीत की और संयुक्त राष्ट्र संबोधन समेत द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जो काफी फलदायी रहा. मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और मजबूत होंगे. हमारे लोगों के बीच समृद्ध संबंध हमारी मजबूत धरोहर में शुमार हैं.’

संबंधित पोस्ट

गाजीपुर के शेर खाँ ने गोद लिए हिन्दू बेटे का विवाह किया धूम धाम से

navsatta

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी आये कोरोना की चपेट में

navsatta

दिसंबर में बंगलादेश दौरा करेगी भारतीय टीम

navsatta

Leave a Comment