Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीतिराज्य

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी अलर्ट, लंबित कामों को जल्दी निपटाने के दिए निर्देश

नई दिल्ली,नवसत्ता : आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉनिटर कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि चुनावी राज्यों में जो भी योजनाएं और काम पेंडिंग है उनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए जिस से जनता को सरकार के कामों को बताकर चुनावी माहौल में उसका फायदा लिया जाए।

प्रधानमंत्री का खास ध्यान उत्तरप्रदेश पर है क्योंकि यहां से लोकसभा की 80 सीट आती हैं इसलिए प्रधानमंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को काम पर लगा दिया है। आगामी दिनों में कई योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन होने वाले हैं। अभी हाल ही में 14 सितम्बर को प्रधानमंत्री अलीगढ़ का दौरा करेंगे वहां डिफेंस कॉरिडोर और राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, जेवर एयरपोर्ट आदि तमाम योजनाएं हैं जिनका काम लगभग तैयार हो गया है और जल्दी ही इनका उदघाटन और शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि सभी चुनावी राज्यों के पेंडिग काम प्राथमिकता के आधार पर जल्दी से जल्दी पूरे किए जाएं। जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं उनके अंदर जो भी केंद्र और राज्य के साथ मिलकर परियोजनाएं चल रही हैं उनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए। इसके साथ साथ जिन नए प्रोजेक्ट की शुरुआत होनी है उसके लिए भी कार्रवाई पूरी कर ली जाए।

आपको बता दें अगले साल के शुरुआत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर इनमें बीजेपी सरकार है इसके अलावा पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तनाव खत्म नहीं हुआ है।

संबंधित पोस्ट

एक किन्नर ने दिखाया लखनऊ के ‘दानवीरों’ को आइना

navsatta

यूपी में शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़े 26,933 कामकाजी बच्चे

navsatta

मुंबई की ‘निर्भया’ की इलाज के दौरान मौत, आरोपी गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment