Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

महापंचायत कलःकिसानों ने शुरू किये 500 लंगर, 100 मेडिकल शिविर भी लगे

संयुक्त किसान मोर्चा का दावा महापंचायत अब तक की सबसे बड़ी होगी

लखनऊ,नवसत्ताः मुजफ्फरनगर में कल होने वाली महापंचायत में शामिल होने के लिए हजारों किसान पहुंच रहे हैं, संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि यह महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा के साथ खड़े किसानों, खेत मजदूरों तथा समर्थकों की ताकत का एहसास योगी-मोदी की सरकारों को करा देगी। महापंचायत से यह भी साबित हो जाएगा कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में 9 महीने से चल रहे किसान आंदोलन को समाज की सभी जातियों, धर्मों, राज्यों, वर्गों, छोटे व्यापारियों एवं समाज के सभी तबकों का समर्थन प्राप्त है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि पिछले 9 महीने में देश भर में हुई महापंचायतों में मुजफ्फरनगर की महापंचायत अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होगी।

किसानों के भोजन आदि की व्यवस्था हेतु 500 लंगर सेवा शुरू की गई हैं जिनमें सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉली से चलाई जाने वाली मोबाइल लंगर व्यवस्था भी शामिल हैं। महापंचायत में शामिल होने वाले किसानों की चिकित्सा जरूरतों का ख्याल रखते हुए 100 मेडिकल शिविर लगाए गए हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा ने विशेष तौर पर मुजफ्फरनगर और आसपास के जिलों के नागरिकों से अपील की है कि कल की महापंचायत में शामिल होने के लिए समय अवश्य निकालें एवं बाहर से आने वाले किसानों को सहयोग करें। महापंचायत को संयुक्त किसान मोर्चा के सभी प्रमुख नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा। महापंचायत में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव को लेकर कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी तथा भारत बंद संबंधी महत्वपूर्ण ऐलान भी किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि दिल्ली की बॉर्डरों पर किसान आंदोलन 26 नवंबर 2020 को शुरू होने के 3 महीने पहले से पंजाब के 32 किसान संगठन जमीनी स्तर पर आंदोलन चला रहे थे। पंजाब सरकार के द्वारा पिछले कुछ दिनों में आंदोलन के दौरान हजारों किसानों पर सैकड़ों एफआईआर दर्ज की गई है। किसान संगठनों ने पंजाब सरकार को 8 सितंबर के पहले किसानों पर लादे गए सभी फर्जी मुकदमे वापस लेने का अल्टीमेटम दिया है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली पुलिस द्वारा असम से आये किसानों के जत्थे को धारा 144 की आड़ में रुकने के लिए धर्मशाला में जाने की निंदा करते हुए कहा है कि असम के किसान तमाम अवरोधों के बावजूद मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे ।
हमें खुशी है कि अन्य राज्यों में जो भी किसान परिवार है सब एक हो रहा है। इतने बड़े आंदोलन का वजन हम सब मिलकर उठा रहे हैं। भाकियू अध्यक्ष के साथ गुलाम मौहम्मद जौला और लाटियान खाप के चैधरी वीरेंद्र सिंह लाटियान आदि भी राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर पहुंचे।

 पीएसी की छह कंपनियां, आरएएफ की दो कंपनियां होंगी तैनात

 केंद्रीय कृषि कानूनों सहित किसानों से जुड़े मुद्दों पर रविवार को होने वाली ‘किसान महापंचायत’ के लिए प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) की छह कंपनियां और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की दो कंपनियां तैनात की जाएंगी।
सहारनपुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) प्रीतिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी जबकि पांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), सात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और 40 पुलिस निरीक्षक सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

संबंधित पोस्ट

सुल्तानपुर का नाम कुशभवनपुर करने की सिफारिश, विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

navsatta

बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई,दिल्ली, गुरुग्राम में सीबीआई के छापे

navsatta

UP Lok Sabha By Elections: समाजवादी पार्टी ने कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

navsatta

Leave a Comment