Navsatta
खास खबरदेशराज्य

यूपी, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश, दिल्ली में टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली,नवसत्ता : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत यूपी और महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज सुबह से झमाझम तेज बारिश हो रही है। हालांकि तेज बारिश से दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन उनको जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जब भी बारिश होती है दिल्ली पानी में डूब जाती है, जिससे आम जनता को रोजमर्रा के काम करने से लेकर तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

दिल्ली की रिंग रोड की वो जगह जो दिल्ली-नोएडा को आपस में जोड़ती है। हर बारिश में ये रोड पानी में डूब जाता है। सर्विस रोड पर साफ-सफाई न होने और कूड़ा पानी निकासी के रास्ते जमा होने की वजह से रिंग रोड़ पर पानी भर जाता है। रोड का प्रयोग लोग बारिश के समय नहीं करते ताकि कोई दुर्घटना न हो। इसके साथ की यहां मोटर के जरिए भी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है।

वहीं दिल्ली की आईटीओ हर बारिश में चर्चा का विषय होती है। सबसे व्यस्ततम रोड में से एक आईटीओ रोड में पानी भरने से लंबा जाम लग जाता है। यहां भी नालों की सफाई नहीं होने की वजह से पानी भरा हुआ था। इसी दौरान कुछ लोग नंगे पैर सड़क पार कर ऑफिस के लिए निकलते नजर आए।
लोगों का कहना है कि हर साल का यही हाल है कोई आम जनता की सुनता कहां है। अब नौकरी तो करनी है तो जा रहे है। आपको बता दें दिल्ली पुलिस का हेड क्वार्टर और पीडब्ल्यूडी ऑफिस यहीं स्थित है।

इसी के साथ यूपी में मौसम विभाग ने १५ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है वे जिले शामली, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, कन्नौज, मैनपुरी और फर्रूखाबाद हैं। भारी बारिश के चलते मथुरा में कई इलाकों में भारी जलजमाव को गया है। इसके चलते कई वाहन सड़कों के बीच में फंस गए हैं। वहीं महाराष्ट्र के जलगांव में बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए है। इससे शहर का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश के कारण कई वाहन मलबे में दब गए है।

संबंधित पोस्ट

कटरीना-विक्की को मिली जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

navsatta

बंगाल में मतगणना की तैयारी पूरी,कल होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

navsatta

इंडियन आर्मी ने पहली बार महिला अधिकारियों को कर्नल रैंक पर किया प्रमोट

navsatta

Leave a Comment