Navsatta
खास खबरदेशराज्य

किन्नौर-हरिद्वार हाईवे पर लैंडस्लाइड, मलबे में दबी बस समेत कई गाडिय़ां, 40 से ज्यादा यात्री लापता

शिमला,नवसत्ता : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में एक बार फिर लैंडस्लाइड हुई है। किन्नौर से हरिद्वार जाने वाले नेशनल हाईवे-5 पर ज्यूरी रोड पर निगोसारी और चौरा के बीच अचानक चट्टानें गिरने लगीं। हादसे में बस और कई वाहनों पर इसकी चपेट में आ गये। बताया जा रहा है कि 40 से ज्यादा यात्री मलबे में फंसे हुए हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में लगी हैं।

जानकारी के मुताबिक, मलबे में फंसी बस हरियाणा सड़क परिवहन की है, जो मूरंग से हरिद्वार जा रही थी। किन्नौर के विधायक ने बताया कि आईटीबीपी के जवानों ने ड्राइवर और कंडक्टर को मलबे से बाहर निकाल लिया है। बस में सवार यात्रियों को बाहर निकालने का काम जारी है।

इससे पहले 25 जुलाई को भी किन्नौर में भूस्खलन के बाद पहाड़ी से चट्टानें इतनी तेजी से नीचे गिरीं कि बस्पा नदी का पुल टूट गया था। इस हादसे में 9 टूरिस्ट्स की मौत हो गई थी। मरने वालों में 4 राजस्थान के, 2 छत्तीसगढ़ के और एक-एक महाराष्ट्र और वेस्ट दिल्ली के थे। पर्यटक ट्रैवलर गाड़ी में छितकुल से सांगला की ओर जा रहे थे तभी बटसेरी के गुंसा के पास पुल पर चट्टानें गिरने से पुल टूट गया और पर्यटकों की गाड़ी भी चपेट में आ गई थी।

हादसे पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा- मैंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को राहत-बचाव कार्य के लिए जरूरी निर्देश दे दिए हैं। एनडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है। हमें जो सूचना मिली है उसके मुताबिक एक बस और एक कार मलबे में दब गए हैं। फिलहाल और जानकारी के इंतजार कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

भाई का इस्तीफा दिला क्या बच पायेंगे बेसिक शिक्षा मंत्री?

navsatta

प्रयागराज: एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से मचा हड़कम्प

navsatta

Delhi: निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, 9 घायल

navsatta

Leave a Comment