Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

भाजपा के नए मंत्री 16 अगस्त से निकालेंगे ‘जन आशीर्वाद यात्रा’

नई दिल्ली,नवसत्ता : हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हुए 39 नए मंत्री 16 अगस्त से जनता का आशीर्वाद लेने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। इस दौरान भाजपा के नए मंत्री 2012 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और 19,567 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे।

बता दें कि पिछले महीने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी नए मंत्रियों को 15 अगस्त के बाद जनता से सीधे जुडऩे का निर्देश दिया। नए केंद्रीय मंत्रियों को जेपी नड्डा द्वारा लिखे पत्र में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकालने का भी निर्देश दिया गया था। ये सभी मंत्री तीन दिन अलग-अलग यात्रा करेंगे। राज्य मंत्री 16 से 18 अगस्त तक जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। जबकि कैबिनेट मंत्री 19-21 अगस्त के दौरान यात्रा करके जनता से आर्शीवाद लेंगे।
इस कवायद का समन्वय कर रहे भाजपा महासचिव तरुण चुग ने कहा पार्टी ने हर नए मंत्री को तीन लोकसभा क्षेत्रों और राज्य के चार जिलों की यात्रा के लिए कहा है। चुग ने कहा कि यह यात्रा 19 राज्यों और 265 जिलों से गुजरेगी।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मार्ग में पडऩे वाले सभी प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों, साधु-संतों, इलाके के प्रसिद्ध सामाजिक नेता, साहित्यकार, समाजसेवी, पूजनीय व दर्शनीय स्थल, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, शहीदों के परिजनों और विभूतियों के घर को अवश्य शामिल करने और वहां जाने का निर्देश दिया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रियों को अपने यात्रा के दौरान केंद्र सरकार की आंतरिक, राष्ट्रीय,आर्थिक, सामाजिक, जन स्वास्थ्य, आत्मनिर्भर भारत, रोजगार जैसे लोगों के हितैषी नीतियों के पोस्टर बैनर का भी प्रयोग करना है।
जन आशीर्वाद यात्रा में सभी नए और पुराने कार्यकर्ताओं को शामिल करने की भी बात कही गई है ताकि सभी कार्यकर्ताओं का भी सम्मान नए केंद्रीय मंत्रियों के द्वारा किया जा सके।

संबंधित पोस्ट

कोविड वैक्सीनेशन का बुरा हाल, फिर भी शासन व प्रशासन थपथपा रहा अपनी पीठ

navsatta

25 गिरफ्तारी वाले पोस्टर की शेयर कर राहुल की सरकार को चुनौती,मुझे भी गिरफ्तार करो

navsatta

जंगली जानवर से टकराई टाटा सफारी, सात लोग घायल

navsatta

Leave a Comment