Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

25 गिरफ्तारी वाले पोस्टर की शेयर कर राहुल की सरकार को चुनौती,मुझे भी गिरफ्तार करो

नई दिल्ली,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना टीके को विदेश भेजने को लेकर सवाल पूछते पोस्टर लगाने के आरोप में 25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से भड़के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।
श्री गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, “मुझे भी गिरफ्तार करो।” इसी तरह से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार के खिलाफ चिपके इस पोस्टर को अपने ट्विटर पर शेयर कर लिखा “मोदीजी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी।”
श्रीमती वाड्रा यहीं नहीं रुकी और उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल की तस्वीर बदलकर इसी पोस्टर को प्रोफाइल फोटो बनाया है। पार्टी के अन्य कई नेताओं ने इसी तरह से अपने प्रोफाइल फोटो की जगह यह पोस्टर लगाए है।
 

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ये पोस्टर चिपकाने के मामले में पुलिस ने 25 FIR दर्ज की हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन पोस्टर्स में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ड्राइव का जिक्र कर PM मोदी की आलोचना की गई थी। दिल्ली के कई हिस्सों में पोस्टर लगाए गए थे। पुलिस को गुरुवार को इन पोस्टर्स की सूचना मिली थी।

किसके कहने पर पोस्टर लगे, जांच जारी
इस मामले में मिली शिकायतों के आधार पर IPC की धारा-188 (सरकारी अधिकारी की ओर से जारी आदेश या नियम का उल्लंघन) और दूसरी धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई हैं। इनमें दिल्ली के कई जिलों में प्रॉपर्टी एक्ट के तहत सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धारा-3 भी शामिल है। इसमें 5 साल तक की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

संबंधित पोस्ट

जयपुर की महारैली में प्रियंका की हुंकार, कहा- यूपी में सरकार विज्ञापन कर रही है लेकिन किसानों का खाद नहीं दिलवा पा रही है

navsatta

लोकतंत्र को कमजोर करने वाले सत्याग्रह नहीं कर सकते : सीएम योगी

navsatta

ARYAN KHAN जेल से छूटकर घर पहुंचे, ‘मन्नत’ के बाहर जश्न का माहौल

navsatta

Leave a Comment