Navsatta
खास खबरखेलचर्चा मेंदेश

टोक्यो ओलंपिक में भारत को एक और मेडल, बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य

टोक्यो,नवसत्ता : टोक्यो ओलंपिक में भारत ने एक और मेडल अपने नाम कर लिया है। पहलवान बजरंग पूनिया भले ही सेमीफाइनल में हार गए हो, लेकिन कांस्य जीतकर उन्होंने ओलिंपिक पदक का सपना भी पूरा कर लिया। कांस्य मुकाबले में बजरंग पुनिया ने 8-0 से शानदार जीत हासिल की है। टोक्यो ओलिंपिक खेलों के पुरुषों के फ्री स्टाइल 65 किलो वर्ग कुश्ती स्पर्धा में कजाखस्तान के रेसलर को मुंह की खानी पड़ी।

शुरुआती एक मिनट में दोनों पहलवान बराबरी पर नजर आए, लेकिन दो मिनट बाद पहला अंक बजरंग ने लिया। इस बीच लगातार पूनिया बढ़त बनाते रहे। पहले सेट के बाद भारत 2-0 से आगे रहे।

दूसरे गेम में डेढ़ मिनट का खेल खत्म होने के बाद बजरंग ने जबरदस्त आक्रमण किया। दो टेक डाउन के बाद तीन अंक मिले। आखिरी 30 सेकेंड में फिर दो अंक पूनिया को मिले। गट रेंज असफल हुआ, लेकिन आखिरकार बजरंग की जीत। 8-0 से एकतरफा अंदाज मैदान में मारा।
बजरंग पूनिया को ‘लेग-डिफेंस की कमजोरी के कारण बड़े स्तर पर एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ा जिससे वह पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में तीन बार के विश्व चैंपियन हाजी अलीव से हार गए।

रियो ओलिंपिक के कांस्य विजेता अजरबैजान के अलीव ने लगातार बजरंग के पैरों पर हमला किया और दो बार खुद को उस स्थिति में पहुंचा दिया जहां से वह आसानी से दो अंक हासिल करने में सफल रहे। वहीं मुकाबले के आखिरी 30 सेकेंड में बजरंग पुनिया अपना हमला तेज किया लेकिन अलीव ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। हार सुनिश्चित होने के बाद बजरंग मैट पर गिर गए।

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार ने पहुंचाई 62 लाख घरों में मुफ्त बिजली

navsatta

अखिलेश यादव से मेरी पुरानी मित्रता हैः सुपरस्टार रजनीकांत

navsatta

मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने तेलंगाना से आए 50 किसान

Editor

Leave a Comment