Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीति

दैनिक भास्कर व भारत समाचार पर आईटी रेड के खिलाफ विपक्ष एकजुट,सरकार ने कहा हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं

आम आदमी पार्टी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कल

संजय श्रीवास्तव

नई दिल्ली,नवसत्ताः मीडिया समूह दैनिक भास्कर व भारत समाचार चैनल के विभिन्न शहरों में स्थित कार्यालयों पर आज आयकर विभाग ने छापा मारा। यह छापेमारी कथित कर चोरी को लेकर की गई है। ये छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद,लखनऊ और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है। इन छापों को लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ एकजुट हो गया है। पहले राज्यसभा में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और फिर ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उधर केन्द्र सरकार ने किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप से इंकार किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि भास्कर के साथ-साथ अब भारत समाचार चैनल के मुख्य एडिटर व वरिष्ठ पत्रकार, बृजेश मिश्रा के घर पर भी इनकम टैक्स रेड हुई है। जब सरकार कलम और कैमरा से इतनी डर जाए तो ऐसी सरकार का पतन निश्चित है।
वहीं, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ट्वीट कह कहा, पत्रकारों और मीडिया घरानों पर हमला लोकतंत्र को कुचलने का एक और क्रूर प्रयास है। दैनिक भास्कर ने बहादुरी से बताया किस तरह से नरेंद्र मोदी जी ने पूरे कोविड संकट को गलत तरीके से संभाला और एक भयंकर महामारी के बीच देश को उसके सबसे भयावह दिनों में ले गए।
वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भास्कर और भारत समाचार न्यूज चैनल के कार्यालयों पर आयकर विभाग के छापों की आलोचना करते हुए इसे केंद्र सरकार द्वारा मीडिया को दबाने का प्रयास बताया। गहलोत ने ट्वीट किया, दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है।
प्रदेश के विपक्षी दलों ने भी सरकार के खिलाफ मार्चा खोला
समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने की बात कही। लिखा, सच की स्याही से सरकारों के भ्रष्टाचार, कोरोना कुप्रबंधन, बदइंतजामी से हुए नरसंहार, झूठे दावे, हवाहवाई घोषणाओं की पोल खोलने वाले मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर, भारत समाचार के ठिकानों पर देशव्यापी इनकम टैक्स के छापे निंदनीय। सपा के नेता उदयवीर ने कहा, ये हिटलरशाही है। चैथे स्तंभ पर हमला है। देश को एकसाथ आना होगा। वरना लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। सबको स्वतंत्र प्रेस के साथ खड़ा होना चाहिए।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार सच की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस इसके खिलाफ खड़ी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, कमल वाले कलम वालों से डरते हैं, दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर छापेमारी लोकतंत्र पर हमला है।
आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करने का ऐलान किया। लिखा, ये आपातकाल है कल पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी। हम दैनिक भास्कर पर हो रही सरकारी गुंडागर्दी के खिलाफ हैं।
तृणमूल कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नीरज राय ने दैनिक भास्कर पर रेड की निंदा की। कहा, ये फांसीवादी सरकार चल रही है। इस सरकार में सच की आवाज मजबूती के साथ उठाने वालों को इसी तरह से परेशान किया जाता है।
सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, दैनिक भास्कर समाचार संस्थान ने जनता के सामने सच्चाई उजागर की तो अब उनके कार्यालयों पर छापा मारा जा रहा है, हद है। यह तो वही बात हुई कि खाता न बही, भाजपा जो कहे वही सही।
केन्द्र सरकार बोली हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं


उधर इस मामले में जब पत्रकारों ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से पूछा तो उन्होंने कहा कि एजेंसियां अपना काम करतीं हैं उनके काम में हमारा कोई हस्तक्षेप नहीं है। पूरी जानकारी जरूर लेनी चाहिए। कई बार जानकारी के अभाव में भी बहुत सारे विषय ऐसे आते हैं जो सत्य से परे होते हैं।

संबंधित पोस्ट

पश्चिम बंगाल में विसर्जन के दौरान आठ लोग डूबे, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

navsatta

आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त

navsatta

पीएम मोदी ने 87वीं बार कही मन की बात, जानें कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

navsatta

Leave a Comment