Navsatta
देशमुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल में विसर्जन के दौरान आठ लोग डूबे, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

माल बाजार, नवसत्ताः पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बुधवार रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों के डूब जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि कल शाम करीब साढ़े आठ बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में बड़ी संख्या में लोगों के बह जाने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आठ लोगों के शव बाहर निकाले गये है इस दुर्घटना में 13 अन्य लोग घायल हुए। जिन्हें इस अनुमंडल के माल स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में सात महिलाएं शामिल है।

मरने वालों में एक वृद्ध और एक नाबालिग शामिल
मरने वालों में एक वृद्ध और एक नाबालिग शामिल है। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने दुर्घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और जिला प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की लापरवाही से इंकार किया है। उन्होंने एक बंगला टीवी चैनल से कहा, “मैं तत्काल दिनहाटा में दुर्घटना स्थल का निरीक्षण करने जा रहा हूं।”प्रधानमंत्री कार्यालय के माध्यम से किए गए एक ट्वीट में कहा, “पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मेरी संवेदनाऐं हैः मोदी ” पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने हादसे को दुखद खबर बताते हुए जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी और राज्य के मुख्यमंत्री से तत्काल बचाव कार्य तेजी लाने और संकट में फंसे लोगों की मदद करने का अनुरोध किया है।

अचानक आई बाढ़ से कई लोग बहे
जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी मौमिता गोदारा ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बुधवार रात करीब 08.30 बजे माल नदी में अचानक आई बाढ़ ने दुर्गा की मूर्तियों को विसर्जित कर रहे कई लोग बह गए। अब तक आठ शवों को निकाला जा चुका है। कुछ लोग अब भी लापता हैं।

संबंधित पोस्ट

नये बने भाजपाई डा बीरबल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरा

navsatta

कोरोना की रफ्तार थामने के लिए रविवार को तालाबंदी,डीआरडीओ बनाएगा 1000 बेड का कोविड अस्पताल

navsatta

पीके ने ‘जन सुराज’ अभियान का किया ऐलान, बिहार से होगी शुरुआत

navsatta

Leave a Comment