Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

पीके ने ‘जन सुराज’ अभियान का किया ऐलान, बिहार से होगी शुरुआत

पटना,नवसत्ता: पीके के नाम से मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज अपने नए अभियान का ऐलान किया है. पीके ने कहा कि वे इसकी शुरुआत बिहार से करेंगे. माना जा रहा है कि पीके खुद की पार्टी बनाएंगे, जिसका नाम ”जन सुराज” होगा.

जनता के बीच जाने का वक्त आ गया

दरअसल, प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर लिखा, ‘लोकतंत्र का एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीतियों को आकार देने में मदद करने की मेरी खोज ने बीते 10 सालों में उतार-चढ़ाव देखे हैं. अब मैं नया पन्ना पलटने जा रहा हूं. अब मुद्दों और ‘जन सुराज’ के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए ”रियल मास्टर्स” यानी जनता के पास जाने का समय आ गया है, शुरुआत बिहार से होगी.’

राजनीति में प्रशांत किशोर की एंट्री

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या वे अपनी कोई पार्टी बनाने जा रहे हैं? या दोबारा नीतीश कुमार के साथ काम करेंगे. यह भी माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने व सबसे पुरानी पार्टी के कायाकल्प का मिशन बीच में छूटने के कारण नई राजनीतिक शुरुआत करेंगे.

राज्य में करेंगे बड़ा खेला !

प्रशांत किशोर ने इससे पहले साल 2015 बिहार विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार की जेडीयू के लिए काम किया था और उस दौरान बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन बना था और बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी थी. हालांकि साल 2020 के शुरुआत में ही नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उस वक्त नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर ही पार्टी में शामिल किया गया था.

कांग्रेस से भी किया किनारा

वहीं बीते कुछ दिनों से प्रशांत किशोर की कांग्रेस में जाने की चर्चा थी. हाल ही में उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन को लेकर पार्टी के कायाकल्प का एक प्रेजेंटेशन भी पेश किया था, हालांकि कांग्रेस और उनके बीच बात नहीं बनी और अंतिम दौर में उन्होंने कांग्रेस से किनारा कर लिया.

संबंधित पोस्ट

मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने तेलंगाना से आए 50 किसान

Editor

Bangladesh: कंटेनर डिपो में लगी आग 40 की मौत, 450 से अधिक घायल

navsatta

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच सीएम ने दिए स्कूल खोलने के निर्देश

navsatta

Leave a Comment