Navsatta
खास खबरविदेश

Bangladesh: कंटेनर डिपो में लगी आग 40 की मौत, 450 से अधिक घायल

ढाका,नवसत्ता: दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट के कारण भीषण आग लग गई. हादसे में लगभग 40 लोगों की जान चली गई और 450 से अधिक लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि राहत व बचाव का कार्य जारी है.

दमकल विभाग के दो कर्मचारी लापता, पांच की मौत

बांग्लादेश फायर सर्विस एंड सिविल डिफेंस के एक अधिकारी ने बताया कि आग इतनी जबर्दस्त है कि इसे बुझाने के दौरान दमकल विभाग के 5 कर्मियों की भी मौत हो गई है. मृतकों में से एक की पहचान कुमीरा स्टेशन अधिकारी (नर्सिंग सहायक) मोनिरुज्जमां के रूप में हुई है. 15 दमकल कर्मी घायल हुए हैं. वहीं, 2 कर्मी लापता हैं.

कम से कम 350 लोग अस्पताल में भर्ती

हादसा चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में हुआ. चाटोग्राम में हेल्थ एंड सर्विस डिपार्टमेंट के चीफ के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के मुताबिक कम से कम 350 लोग चाटोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं. मरने वाले लोगों में से 7 की पहचान हुई है. इनमें मोहम्मद मोनिरुज्जमां (32), मोमिनुल हक (24), मोहिउद्दीन (26), हबीबुर रहमान (26), रबीउल आलम (19), शुमोन (28), और नोयोन (20) शामिल हैं.

 
आग लगने के कारणों नहीं चल सका पता

अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि आग किस वजह से लगी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. उन्हें संदेह है कि आग हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक कंटेनर से लगी होगी और जल्द ही से अन्य कंटेनरों में फैल गई.

संबंधित पोस्ट

उप्र में कोरोना से मृत कर्मचारियों की सूची योगी को भेजी, की मुआवजे की मांग

navsatta

‘विक-कैट’ की शादी में लगा ग्रहण, कपल के खिलाफ शिकायत दर्ज

navsatta

संसद के नए परिसर के उद्घाटन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

navsatta

Leave a Comment