Navsatta
अपराधखास खबरराजनीतिराज्य

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सहारनपुर,नवसत्ता: बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर सहारनपुर प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही की है. गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे हाजी इकबाल की 50 बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया गया है. कुर्क की गई सम्पति की कीमत लगभग 21 करोड़ बतायी जा रही है. सहारनपुर पुलिस ने ये कार्रवाई 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत की है. वहीं, जिले के एसएसपी आकाश तोमर ने कहा है कि माफिया के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा.

हाजी इकबाल की बेहट इलाके में करीब 600 बीघा जमीन थी. जो मिर्जापुर क्षेत्र के ही शाहपुर गाढ़ा, फतेहपुर टांडा व सफीपुर गांव में स्थित है. सभी संपत्ति हाजी इकबाल के नौकर नसीम के नाम है. सहारनपुर प्रशासन ने हाजी इकबाल पर शिकंजा कसते हुये 50 बेनामी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है. इससे पहले पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में नसीम को 21 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

पुलिस ने बताया था कि नसीम को गोल्डन एग्रीकल्चर लिमिटेड में डायरेक्टर दिखाया गया है. जबकि खनन कारोबारी मोहम्मद हाजी इकबाल के यहां नसीम नौकरी करता है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति का मालिक होने के बावजूद नसीम व उसके बेटे मजदूरी करते थे. खुलासा होने के बाद सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया था. एसआईटी की जांच के बाद पिछले हफ्ते ही पुलिस ने इकबाल के खेत में काम करने वाले नौकर नसीम को गिरफ्तार कर लिया था.

संबंधित पोस्ट

मौसम अपडेटः यूपी के इन 60 जिलों में रेड अलर्ट जारी

navsatta

पलटी मारने वाले कभी हितैषी नहीं हो सकते, गोरखपुर के पिपराइच में बोले सीएम योगी

navsatta

अखिलेश लखनऊ में तो सैफई में शिवपाल काटेंगे ‘नेताजी’ के जन्मदिन का केक

navsatta

Leave a Comment