Navsatta
ऑफ बीटखास खबरखेलदेशराज्य

सुहास एल वाई देश के पहले आईएएस, जो ओलंपिक खेलों में लेंगे हिस्सा

नोएडा,नवसत्ता : सुहास एल वाई देश के पहले आईएएस हैं, जो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेंगे। नोएडा के डीएम सुहास टोक्यो पैरालंपिक में खेलेंगे और बैडमिंटन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।
गौरतलब है जापान की राजधानी टोक्यो में 24 अगस्त से पैरा ओलंपिक शुरू होने वाला है। इन खेलों में यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी सुहास एल वाई भी हिस्सा लेंगे। सुहास एलवाई फिलहाल नोएडा के डीएम हैं। सुहास ने ओलंपिक में हुए अपने सलेक्शन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में देश के लिए खेलना ही बहुत बड़ी बात है।

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने कहा कि ओलंपिक और पैरा ओलंपिक दुनिया की सबसे बड़ी खेल स्पर्धा है, जहां पर दुनिया के हर कोने से खिलाड़ी आता है और अपने देश के लिए गोल्ड जीतना चाहता है। मेरे लिए ओलंपिक में सेलेक्शन होना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है, मैं अपने देश के लिए जी जान से खेलूंगा और बेहतर प्रदर्शन करूंगा। सुहास एल वाई दुनिया में तीसरे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साथ ही सुहास एलवाई 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। करीब डेढ़ वर्ष से वो गौतम बुध नगर मे जिलाधिकारी हैं।

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने कहा कि उनके पास अब अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है क्योंकि आप दुनिया के सबसे बड़े खेल में अपने देश के तिरंगे को अपने साथ लेकर जाते हैं और दुनिया के सबसे उम्दा खिलाडिय़ों से आप मिलते हैं और उनसे लड़ते हैं इससे ज्यादा बड़ी बात आपके लिए क्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि मेरे पास इसके लिए कोई शब्द नहीं है। यह मेरे लिए बहुत ही बड़े गौरव की बात है कि मुझे ओलंपिक के लिए देश के प्रतिनिधि करने का मौका मिला है।

सुहास ने बीते दो साल में कड़ी मेहनत करके अपने प्रदर्शन को सुधारा है। कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी नोएडा पोस्टिंग में उनकी ट्रेनिंग नहीं हो पा रही थी, लेकिन लगातार अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहे। उन्होंने कहा कि पैरालंपिक खेलने को लेकर गर्व महसूस कर रहा हूं। अब मेरा लक्ष्य यहां देश को पदक दिलाने का है, जिसके लिए ट्रेनिंग शेड्यूल को निर्धारित कर लिया है और कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

संबंधित पोस्ट

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉक्टर ब्रजेश श्रीवास्तव से

navsatta

Azamgarh seat: कांटे की टक्कर, सभी बने घनचक्कर

navsatta

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की साक्षी महाराज पर पुनरीक्षण की याचिका

navsatta

Leave a Comment