Navsatta
अपराधखास खबरराजनीतिराज्य

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने मुकदमा दर्ज होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

बलिया,नवसत्ता : जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी का गाली देने का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। जिस पर सपाइयों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
बता दें कि गाली-गलौज का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था।

इसमें सपा कार्यालय पर प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी के खिलाफ अभद्र बातें कही जा रही है। वहीं सपाइयों का कहना है कि वायरल वीडियो में माहौल खराब करने वाले भाजपा के ही लोग हैं। इसकी पुष्टि के लिए उन्होंने कुछ तस्वीरों को भी दिखाया। उन्होंने साथ ही कहा कि सात साल से कम सजा वाली धाराएं लगाने के बाद भी रात में घरों में पुलिस ने दबिश दी। महिलाओं और बुजुर्गों से मारपीट कर उन्हें उठा कर जनपद के विभिन्न थानों में बिठा कर रखा गया। उन्होंने निर्दोषों को तत्काल रिहा करने और दोषी पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की जांच कर कार्रवाई की मांग की। चेतावनी दी कि एक सप्ताह में मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो समाजवादी पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी। मंत्री उपेंद्र तिवारी के भतीजे अश्विनी की तहरीर पर पुलिस ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, उनके पिता एवं पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, जिपं के पूर्व सदस्य अमित यादव, जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव, राजेंद्र यादव, रमेश यादव, शिवपाल यादव, दिनेश यादव, प्रेम प्रकाश यादव, विकास कुमार ओझा समेत 10 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया था।

पुलिस ने एक आरोपी के गिरफ्तार करने का भी दावा किया था। जिपं अध्यक्ष आनंद चौधरी के गांव कपूरी समेत बलिया स्थित आवास आदि पर शहर कोतवाली और फेफना पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया थी। इससे नाराज सपाइयों ने सपा कार्यालय पर पत्रकार वार्ता बुलाई। एफआईआर के संबंध में पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि आरोप और मुकदमा पूरी तरह हास्यास्पद है। आनंद चौधरी के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद डीएम और एसपी के निर्देश पर फेफना एसओ ने स्वयं अपनी जीप से उन्हें फेफना स्थित हमारे आवास पर छोड़ा था। मैं पहले से ही घर पर था। ऐसे में विजय जुलूस में हमारे शामिल होने की बात पूरी तरह मनगढंत है। वीडियो में गाली गलौज करने वाले भाजपा के ही लोग हैं। उन्होंने साजिश के तहत ऐसा किया है। इसके लिए उन्होंने कुछ फोटो भी दिखाए। कहा कि निर्दोषों को रिहा करें। सही लोगों पर कार्रवाई की जाए। दोषी पुलिसकर्मियों की जांच के साथ ही कार्रवाई की जाए। वहीं समाजवादी पार्टी एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करेगी।

संबंधित पोस्ट

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

navsatta

रायबरेली पुलिस पर हमला करने वाले नपेंगे लंबे,10 की गिरफ्तारी के बाद 8 अन्य की गुपचुप तलाश में जुटी है पुलिस

navsatta

अमेठी में मतगणना स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, पुलिस कप्तान ने कहा- कोई भी प्रत्याशी व समर्थक विजय जुलूस नहीं निकालेगा

navsatta

Leave a Comment