Navsatta
चुनाव समाचारराज्य

अमेठी में मतगणना स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, पुलिस कप्तान ने कहा- कोई भी प्रत्याशी व समर्थक विजय जुलूस नहीं निकालेगा

मोहम्मद कलीम खान

अमेठी, नवसत्ता : आज गांव की सरकार बनना तय है। इसके लिए विजयी प्रत्याशी जश्न न मनाने पाएं, कोई अनहोनी न होने पाए, पूरा प्रशासन पूरी चौकसी बरते हुए है। ऐसा इसलिए क्योंकि जनपद में बीते 26 अप्रैल को सम्पन्न त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन के तृतीय चरण में कुछेक बूथों पर हुई अराजकता, अशांति व छिटपुट हिंसा को गम्भीरता से लेते हुए प्रशासन इस बार किसी भी तरह का चूक नही होने देना चाहती है। माननीय उच्च न्यायालय का निर्देश है कि मतगणना कोविड गाइडलाइन के तहत हो, इसके बावजूद अधिकांश मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ती हुई देखी गई।

हालांकि जहां पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह का कहना है कि किसी भी प्रत्याशी व समर्थक द्वारा किसी भी रूप में विजय जुलूस नहीं निकाला जाएगा, वहीं जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मातहतों को मतगणना स्थलों पर सभी को मास्क लगाने, सेनेटाइजर का प्रयोग के साथ-साथ सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है।


आज जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के मतगणना का कार्य 13 विकास खण्डों के अन्तर्गत निर्धारित स्थलों पर कड़ी सुरक्षा के बीच प्रातः 08 बजे से चल रहा है। जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह प्रातः 08:00 बजे से ही मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण कर मतगणना कार्य का जायजा ले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने जनपद में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील किया। उन्होंने कहा की मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क आदि कोविड नियमों का पालन करने के लिए निरंतर अनाउंसमेंट कराया जाए इसके साथ ही मतगणना स्थल पर प्रवेश द्वार पर भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनाउंसमेंट कराते हुए पालीवार आवंटित ग्राम पंचायतों के मतगणना एजेंटों को प्रवेश दिलाया जाए, इसके अतिरिक्त कहीं पर भी भीड़ को एकत्रित न होने दिया जाए। मतगणना को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए मतगणना स्थल पर तैनात अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
आज डीएम अरुण कुमार व एसपी दिनेश सिंह ने प्रातः 8:00 बजे से ही विकासखंड गौरीगंज अंतर्गत मतगणना स्थल मनीषी महिला महाविद्यालय गौरीगंज, विकासखंड अमेठी के मतगणना स्थल राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अमेठी, विकासखंड भेटुआ के मतगणना स्थल श्रीमती यशोदा देवी बालिका इंटर कॉलेज भेटुआ, विकासखंड मुसाफिरखाना के मतगणना स्थल ए0एच0 इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना, विकासखंड जगदीशपुर के मतगणना स्थल ए0एच0 इंटर कॉलेज जगदीशपुर, विकासखंड जामों के मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज जामों, विकासखंड बहादुरपुर के मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज जायस का स्थलीय निरीक्षण कर मतगणना कार्य का जायजा लेने तथा लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने तथा मतगणना कार्य को निष्पक्ष, सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। इसके साथ ही मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मा. प्रेक्षक, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों द्वारा लगातार मतगणना केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

मुख्यमंत्री का विपक्ष पर हमला, स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर कभी नहीं दिया ध्यान

navsatta

विधानसभा चुनाव से पहले प्रतापगढ़ जिले के रेलवे स्टेशन का बदला नाम

navsatta

प्रतापगढ़: नायब नाजिर की हत्या मामले में सीएम योगी का एक्शन, फरार आरोपी एसडीएम निलंबित

navsatta

Leave a Comment