Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराज्य

बंगाल के गर्वनर पर ममता का बड़ा आरोप,बताया भ्रष्ट व्यक्ति

ममता ने कहा- जगदीप धनखड़ का नाम 1996 के हवाला जैन मामले की चार्जशीट में था

 

कोलकाता,नवसत्ताः पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद भी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। उनका नाम 1996 के हवाला जैन मामले की चार्जशीट में था। मैंने उन्हें हटाने के लिए तीन बार केन्द्र को पत्र भी लिखा परन्तु अभी तक उनको हटाया नहीं गया है।

उधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों का जवाब देते हुए राज्यपाल ने कहा कि किसी चार्जशीट में उनका नाम नहीं है। ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है। यह गलत सूचना है। मैंने हवाला चार्जशीट में किसी कोर्ट से स्टे नहीं लिया है, क्योंकि ऐसी कोई चार्जशीट ही नहीं थी।

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने गंभीर आरोप लगाए हैं। ये झूठे और गलत हैं। मुझे उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी। जैन हवाला केस में कोई दोषी नहीं है। उन्होंने महामारी के समय अपनों को रेवड़ी बांटी है। मैं ममता बनर्जी को छोटी बहन मानता हूं। उन्होंने जो कहा वह सच से परे है।

बंगाल में चुनाव से पहले से ममता और धनखड़ के बीच तनातनी चल रही है। धनखड़ ने चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में हुई हिंसा को न रोक पाने के लिए ममता को जिम्मेदार ठहराया था। लगातार बयान आने से नाराज ममता ने धनखड़ को 14 पेज का पत्र लिखकर कहा था कि संकट की इस घड़ी में सत्ता हड़पने की अपनी कोशिशें तेज करने से आप बाज आ जाइए।

बंगाल सरकार के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में भी राज्यपाल धनखड़ ने बंगाल हिंसा को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि हिंसा खत्म करने को लेकर राज्य सरकार में कोई जिम्मेदारी नहीं दिखी। हालात बताते हैं कि सरकार भी यही चाहती थी। बंगाल में संविधान खत्म हो गया है।

संबंधित पोस्ट

अखिलेश यादव से मेरी पुरानी मित्रता हैः सुपरस्टार रजनीकांत

navsatta

International Yoga Day 2022: हमें योग को जानना, जीना, अपनाना और पनपाना है: पीएम

navsatta

उत्तराखण्ड की सभी 70 सीटों पर विजय संकल्प रथ यात्रा निकालेगी भाजपा

navsatta

Leave a Comment