Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा-मैंने और मेरी मां ने कोरोना की दोनों डोज़ ले ली है,आप भी जल्द टीका लगवाएं

नई दिल्ली, नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर एक बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इसीलिए सभी को कोरोना की वैक्सीन जल्द लगवानी चाहिए और अफवाहों से बचना चाहिए। इसी बीच उन्होंने कहा मैने और मेरी मां दोनों ने वैक्सीन लगवा ली है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम मेें कोरोना महामारी, वैक्सीनेशन और कई बड़े मुद्दों को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि सभी को कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द लगवानी चाहिए। वैक्सीन न लगवाना बेहद खतरनाक हो सकता है। उन्होंने कहा यह बीमारी बहरूपिया है रूप बदलती है नए नए रंग रूप लेकर पहुंच जाती है। लोगों का भ्रम दूर करने के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैनें और मेरी मां दोनों ने वैक्सीन लगवा ली है। इसीलिए टीकों को लेकर अफवाह से दूर रहें।

इसके साथ ही उन्होंने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को इस महामारी में साथ देने के लिए धन्यवाद किया। मन की बात के दौरान पीएम ने टोक्यो ओलंपिक की बात करते हुए मिल्खा सिंह को याद किया। उन्होंने कहा बात अगर टोक्यो ओलंपिक की हो रही हो, तो भला मिल्खा सिंह को कौन भूल सकता है। कुछ दिन पहले ही कोरोना ने उन्हें हमसे छीन लिया। जब वे अस्पताल में थे, तो मुझे उनसे बात करने का अवसर मिला। पीएम मोदी ने कहा मिल्खा सिंह से बात करते हुए मैंने उनसे आग्रह किया था कि आपने तो 1964 में टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, इसलिए इस बार जब हमारे खिलाड़ी ओलंपिक के लिए टोक्यो जा रहे हैं तो आपको हमारे एथलीट का मनोबल बढ़ाना है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन बेहद जरूरी है। सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए और लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करना चाहिए। पीएम ने कहा कि उन्होंने और उनकी मां ने भी कोरोना की दोनों डोज लगवा ली हैं। पीएम ने कहा कोई अगर आपको भ्रमित करे तो आपको उनकी बातों में नहीं आना है। कोरोना अभी गया नहीं है, सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकी कोरोना से बचा जा सके।

एक दिन में लाखों लोगों को मेड इन इंडिया वैक्सीन मुफ्त में लगा रहे हैं। यही नए भारत की नई ताकत है। मोदी ने कहा कि टीका नहीं लेना बहुत खतरनाक हो सकता है और इससे ना सिर्फ एक व्यक्ति अपनी जान को खतरे में डालता है, बल्कि अपने परिवार और गांव को भी खतरे में डालता है। उन्होंने कहा कि देश के कई ऐसे गांव हैं जहां शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है या फिर इसके करीब है। प्रधानमंत्री ने इस सिलसिले में कश्मीर के बांदीपोरा जिले और नगालैंड के तीन गांवों का उदाहरण दिया।
इस दौरान उन्होंने जल संरक्षण और मॉनसून का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा हमारे देश में अब मॉनसून का सीजन भी आ गया है। हमे पानी बचाना है और मॉनसून से घबराना नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टर्स डे को लेकर भी बात ही। उन्होंने कहा ये दिन देश के चिकित्सक और डॉक्टर बीसी राय की जन्म जयंती को समर्पित है। कोरोना काल में डॉक्टरों के योगदान के हम सब आभारी हैं।

संबंधित पोस्ट

पीसीएस में चयनित शिवम द्विवेदी का स्वागत करने उमड़े क्षेत्रवासी,दिखा भारी उत्साह

navsatta

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़त पर नजर रखते हुए एल-2 अस्पताल में मूलभूत सुविधाए रखें दुरूस्त: वैभव श्रीवास्तव

navsatta

विधानसभा उपचुनाव : त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा का कब्जा, घोसी में सपा आगे

navsatta

Leave a Comment