Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारदेशमुख्य समाचार

विधानसभा उपचुनाव : त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा का कब्जा, घोसी में सपा आगे

नई दिल्ली,नवसत्ताः देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव के लिए आज वोटों की गिनती लगातार चल रही है। बीजेपी ने त्रिपुरा की दोनों सीटों पर कब्जा जमा लिया है। वहीं उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट पर जारी मतगणना में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह लगातार बीजेपी के दारा सिंह चौहान पर बढ़त बनाए हुए हैं। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, घोसी विधानसभा उपचुनाव के 10वें दौर की मतगणना में सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह बढ़त बनाए हुए थे। सुधाकर को12144 वोट मिले है। उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर बीजेपी की पार्वती दास आगे हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर भी बीजेपी से तापसी रॉय आगे हैं।

10वें राउंड में सपा के सुधाकर सिंह आगे
घोसी में ताजा जानकारी के मुताबिक सपा के विधायक सुधाकर सिंह 10 वें राउंड में 12144 वोटों से आगे चल रहे है।

योगी-अखिलेश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी
घोसी में योगी और अखिलेश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। भाजपा ने उपचुनाव में मंत्रियों की फौज उतार दी थी। बीजेपी के लिए 26 मंत्री और 60 से ज्यादा विधायक ने प्रचार किया। सीएम योगी ने भी चुनावी जनसभा की। ​​​​​ बीजेपी ने पिछड़ी जाति के वोटरों को साधने के लिए ओपी राजभर को, निषाद वोटरों को साधने के लिए संजय निषाद, कुर्मी वोटरों को साधने के लिए एके शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह, ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मुस्लिम समाज के पसमांदा वोटरों को साधने के लिए दानिश आजाद अंसारी को घोसी के रण में उतरा गया।

6 साल में चौथी बार हुए चुनाव
घोसी विधानसभा सीट पर 6 साल के भीतर चौथी बार चुनाव हुए हैं। दिलचस्प है कि पीडीए (पिछड़ा, दलित अल्पसंख्यक) का नारा बुलंद करने वाली समाजवादी पार्टी ने क्षत्रिय बिरादरी के उम्मीदवार पर दांव लगाया है, जबकि बीजेपी की ओर से दलबदल के लिए चर्चित रहे दारा सिंह चौहान की प्रतिष्ठा दांव पर है।

संबंधित पोस्ट

CNCI कैंसर संस्थान कोलकाता परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

navsatta

यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

navsatta

चौथे चरण में आपराधिक छवि के उम्मीदवारों की भरमार

navsatta

Leave a Comment