Navsatta
खास खबर

पीसीएस में चयनित शिवम द्विवेदी का स्वागत करने उमड़े क्षेत्रवासी,दिखा भारी उत्साह

 

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :– अगस्त 2023 में प्रवर्तन अधिकारी पद पर चयनित शिवम द्विवेदी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की संयुक्त राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2023 के साक्षात्कार के बाद जनवरी 2024 में घोषित परिणाम में सब रजिस्ट्रार पद पर  पांचवां रैंक प्राप्त कर सफल हुए थे। उक्त सफलता प्राप्त करने के बाद दिल्ली से अपने घर बरवारीपुर पहुंचने के पहले पटेल चौक पर पहुंचे शिवम द्विवेदी जहां उनके स्वागत की होड़ लग गयी।शुभचिंतकों का उत्साह देखते ही बन रहा था जहां स्वागत करने को सभी लालायित दिखे तथा उन्हें माल्यार्पण किया।

भीड़ इसलिए नहीं कि शिवम को पीसीएस में सफलता मिली बल्कि इसलिए भी कि क्षेत्र के बरवारीपुर गांव में रहने वाले अपनी ईमानदारी व कर्मठता के लिए मशहूर जीवन बीमा निगम में वर्षों से कार्यरत बंशराज द्विवेदी के पांच पुत्रों व एक पुत्री में चार पुत्र लगातार पी सी यस में चयनित होते आए हैं तथा एक पुत्र व एकमात्र एक पुत्री का लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में जाने का है।इस सफलता से सभी उत्साहित व प्रभावित भी हैं जो क्षेत्र के लिए एक मिसाल भी है।एक माता पिता के पुत्रों की इस सफलता पर पूरा क्षेत्र गदगद है इसलिए सभी का मन शिवम की सफलता पर उनके स्वागत का रहा। पटेल चौक पर पहुंचते ही शिवम द्विवेदी को माला पहनाने की होड़ लगी रही तथा सभी ने इस सफलता को सबके लिए उदाहरण बताया।

बरवारीपुर गांव में उनके पैतृक निवास पर आयोजित स्वागत व आशीर्वाद कार्यक्रम में भी क्षेत्रवासियों की भारी भीड़ रही जहां ब्लाक प्रमुख श्रवण कुमार मिश्र, पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन इन्द्रेश तिवारी सेवानिवृत्त अधिकारी रामपियारे द्विवेदी कृष्ण कुमार तिवारी एडवोकेट विश्वनाथ मिश्र नागेन्द्र सिंह प्रिन्स सन्त तुलसीदास महाविद्यालय बी एड विभागाध्यक्ष अशोक कुमार पाण्डेय पूर्व आचार्य सरस्वती शिशु मंदिर बिजयबहादुर सिंह शिवप्रसाद के के तिवारी पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन वर्तमान अध्यक्ष रंजीत सिंह एडवोकेट दिवाकर पान्डेय सर्वेश कुमार सिंह आलोक पाण्डेय आदि ने शिवम की इस सफलता पर बधाई व हार्दिक शुभकामनाएं दिया तथा सभी भाइयों को और आगे बढ़ने का आशीर्वाद भी दिया।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में सफल हुए शिवम दिल्ली विश्वविद्यालय से ला ग्रेजुएट भी हैं जिनका बीते वर्ष केन्द्र में प्रवर्तन अधिकारी पद पर चयन हुआ था और वर्तमान में दिल्ली में कार्यरत भी हैं। बंशराज द्विवेदी के पुत्रों रविशंकर द्विवेदी वर्तमान में जिला पंचायत राज अधिकारी कौशांबी दूसरे निखिल द्विवेदी वन क्षेत्राधिकारी लालगंज आजमगढ़ व निर्भय द्विवेदी चकबंदी अधिकारी अमेठी पद पर पहले से ही कार्यरत हैं और अब शिवम द्विवेदी का चयन सब रजिस्ट्रार पद पर हुआ। बंशराज द्विवेदी के एक अन्य छोटे बेटे निश्चल द्विवेदी तथा उनकी बहन प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं। उक्त कार्यक्रम अवसर पर सभी भाई व बहन एक साथ स्वागत मंच पर दिखे जिस पर सभी का उत्साह बढ़ा व उपस्थित जन गदगद हुए।

शिवम द्विवेदी तथा उनके अन्य भाइयों की प्रारम्भिक शिक्षा कादीपुर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर व सरस्वती विद्या मंदिर में हुआ था जिसपर विद्यालय परिवार ने भी उन्हें व उनके परिजनों को शुभकामनाएं दिया है।

संबंधित पोस्ट

राष्ट्रपति के लखनऊ आगमन पर जानिए कल कहां-कहां होगा ट्रैफिक डायवर्जन

navsatta

स्टेशन पर समानांतर सरकार चला रहे रेल अधिकारी

navsatta

देश में कोरोना वायरस के 1,335 नए मामले, 52 मरीजों की मौत

navsatta

Leave a Comment