Navsatta
क्षेत्रीयचर्चा मेंचुनाव समाचारराज्य

” क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान “

गरिमा

 

रायबरेली, नवसत्ता : नवनिर्वाचित प्रधानों का हौसला और जज्बा देखने योग्य है। सभी नवनिर्वाचित प्रधान एक से बढ़कर एक विकास का रास्ता खोज कर अपने ग्राम सभा को विकास की नई दिशा प्रदान करना चाहते हैं। किंतु यह भविष्य के गर्त में छिपा है, कि कौन सा प्रधान अपने ग्रामसभा में कितना विकास करता और करवाता है। इस क्रम में आज हम बात कर रहे हैं ब्लॉक ऊंचाहार के ग्रामसभा आइमा जहानिया के नवनिर्वाचित प्रधान मनीष कुमार गौतम व सलोन ब्लाक के खतियारा ग्रामसभा के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान मानवेन्द्र शुक्ला से :

 

ग्रामसभा के सभी सरकारी भवनों का सुंदरीकरण करवा कर ग्रामसभा को विकास की नई दिशा प्रदान करना है : मनीष कुमार गौतम

ऊंचाहार, रायबरेली : नवनिर्वाचित प्रधान मनीष कुमार गौतम ने बताया कि हमारे ग्राम सभा में विकास की हालत बहुत ही दयनीय है।पिछले दो पंचवर्षीय ग्रामसभा में किसी प्रकार का कोई विकास नहीं हुआ।जो भी विकास हुआ वो कागजों तक ही सीमित रहा,धरातल पर नहीं उतरा।नाली खड़ंजा चकरोड सब खस्ताहाल हैं। किसी भी नाली खड़ंजा का दुरुस्तीकरण नहीं करवाया गया। पिछले दो पंचवर्षीय ग्रामसभाएं विकास की योजनाओं से कोसों दूर रही हैं। वही ग्राम सभा में एक रैन बसेरा बना हुआ है, जो जर्जर हालत में है। पंचायत भवन ग्रामसभा में होते हुए भी उसमें खिड़की, दरवाजे बिजली आदि की सुविधा नहीं है, और जानवरों ने अपना बसेरा बना लिया है। ग्रामसभा के प्राथमिक विद्यालय में टायलस नहीं लगे जिन्हे लगवा कर विद्यालय का सुंदरीकरण करवाना है। ग्रामसभा के दुवरिया पुर गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन जर्जर हालातों में पड़ा हुआ है। ग्रामसभा के सभी सरकारी भवनों का सुंदरीकरण करवा कर ग्रामसभा को नई दिशा विकास की प्रदान करना है।ग्रामसभा अकोढीया से शारदा सहायक माइनर के सहारे ग्रामसभा आईमा जहानिया को जोड़ने वाला रास्ता जोकि बहुत ही दयनीय स्थिति में है, आने-जाने लायक नहीं है, एनटीपीसी परियोजना से मांग करते हैं कि आरसीसी बनवा कर उस रास्ते द्वारा दोनों ग्राम सभाओं को जोड़ने का कार्य करें। एनटीपीसी परियोजना से सौर ऊर्जा,पेयजल की भी मांग करते हैं।जिससे ग्राम सभा के लोग स्वस्थ्य और खुशहाल रहे।

(Input : Rakesh Kumar)

 

ग्रामसभा में चहुंओर होगा विकास हर समस्याओं का शीघ्र समाधान करने को पूरे पांच वर्ष रहूंगा समर्पित : मानवेन्द्र शुक्ला

सलोन, रायबरेली : सलोन ब्लाक से खतियारा ग्राम सभा के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान मानवेन्द्र शुक्ला से जब पूर्व प्रधान द्वारा करवाए गए विकास कार्यों व कमियों की जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधान द्वारा के कार्यकाल में खतियारा ग्राम सभा विकास से अछूता रहा। गांव में मार्ग आदि की समस्या बनी रही। किन्तु अब जनता को ग्राम सभा में विकास दिखेगा ग्राम सभा खतियारा में जो भी विकास कार्य शेष बचे हैं उसे बहुत ही तीव्र गति से करवाया जाएगा तथा सरकार द्वारा गरीबों के हित में संचालित समस्त योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाना हमारा पहला कर्तव्य होगा जिस तरह से खतियारा ग्राम सभा की जनता ने हमें विजयी बनाया है उसके हम अपनी ग्राम सभा की जनता के सदैव आभारी रहेंगे ग्राम सभा की जनता मुझसे जिस तरह से सहयोग मांगेगी मै उनकी मदद के लिए पूरे पांच वर्ष चौबिस घण्टा तैयार रहूंगा जनता को यदि कोई समस्या रात में भी होती है तो मै बेझिझक रात में उसके दरवाजे जाकर हर तरह से उसकी मदद के लिए तत्पर रहूंगा ग्राम सभा की समस्त जनता को बिना किसी भेदभाव के एक साथ लेकर चलूंगा ग्राम सभा के हर जटिल से जटिल समस्याओं का त्वरित समाधान करवाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। तथा नाली, खडन्जां , आवास, पेन्शन, परिवारिक लाभ आदि को ग्राम सभा के प्रत्येक पात्रों तक पहुंचाने को पूरे पांच वर्ष तक तत्पर रहूंगा

(Input : Anubhav Shukla)

 

संबंधित पोस्ट

राजस्थान कैबिनेट में बदलाव पर पायलट खुश, बोले- कमी पूरी हो गई, अब कोई गुट नहीं

navsatta

एम्स निदेशक ने कहा- सावधानी हटी तो कोरोना की तीसरी लहर होगी दूसरी से खतरनाक

navsatta

कोरोना के कारण भुखमरी के कगार पर वित्तविहीन शिक्षक, भाजपा सरकार को 2022 में सत्ता से करेंगे बेदखल

navsatta

Leave a Comment