Navsatta
क्षेत्रीयचर्चा मेंचुनाव समाचारराज्य

“क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान”

गरिमा

 

रायबरेली, नवसत्ता : ग्रामीण जनता को अपनी समस्याओं के निवारण एवं अपने क्षेत्र के विकास हेतु उम्मीद की रोशनी के रूप में ग्राम प्रधान ही नजर आते हैं। किसी भी ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों का मुख्य आय स्रोत कृषि होता है, उस कृषि को सुचारू ढंग से संचालन के लिए सिंचाई एक महत्वपूर्ण घटक है। ग्रामसभा में सिंचाई की पर्याप्त व्यवस्था, बिजली की समस्या का निदान, शिक्षा की सुविधाओं इत्यादि के लिए नव निर्वाचित प्रधान क्या बताते हैं यही जानते हैं श्रृंखला की आज की कड़ी में :

 

 

ग्रामसभा की दुर्दशा दूर कर विकास करूंगा : आनंद तिवारी

ऊंचाहार, रायबरेली : नव निर्वाचित प्रधानों के क्रम में आज हम बात कर रहे हैं ऊंचाहार ब्लॉक के मोखरा ग्रामसभा से नवनिर्वाचित प्रधान आनंद तिवारी से

मोखरा ग्रामसभा के नवनिर्वाचित प्रधान आनंद तिवारी ने शुरू से ही समाज सेवक के रूप में समाज में लोगों की सेवा की है। लोगों के सुख-दुख में पहुंचकर उनकी मदद करना, कोरोना काल में भी ग्रामसभा में मदद करने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।उसी सेवा का नतीजा रहा कि आज ग्रामसभा में प्रधान पद मिला है। प्रधान आनंद तिवारी ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में मोखरा ग्रामसभा के माधवपुर गांव में नाली, खड़ंजा, चकरोड किसी प्रकार का कोई विकास नहीं कराया गया है। यह हाल ग्रामसभा के किसी एक गांव का नहीं है, ग्रामसभा में बना पंचायत घर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है, पंचायत भवन में हमेशा ताला लटकता रहता है, वहां पर किसी को बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं है। पंचायत घर हो या फिर प्राथमिक विद्यालय किसी में भी बाउंड्री वाल नहीं है। नवनिर्वाचित प्रधान ने बताया कि हमारे ग्रामसभा की जमीन एनटीपीसी परियोजना ने अधिग्रहित कर लिया था। जिसके बावजूद आज तक ग्रामसभा में एनटीपीसी परियोजना ने किसी प्रकार का कोई विकास नहीं करवाया। ग्रामसभा में उन्हें बुलाया जाता है तो आकर घूम टहल कर लौट जाते हैं। ग्रामसभा की दयनीय स्थिति को नहीं देखते ना ही इसका विकास करवाते हैं। जबकि ग्रामसभा का सुंदरीकरण एनटीपीसी परियोजना को ही करवाना चाहिए। यहां पर लोगों को एनटीपीसी परियोजना से बहुत ही आशा है कि वह अपने रिकॉर्ड के अनुसार दस किलोमीटर की दूरी तक सुंदरीकरण करवाने का बयान दिया था। लेकिन उसे व धरातल पर नहीं ला सकी। किसी प्रकार का कोई विकास कार्य क्षेत्र की जनता के लिए नहीं करवाया। नवनिर्वाचित प्रधान आनंद तिवारी ने बताया कि मैं परियोजना के अधिकारियों से आग्रह करता हूं की ग्राम सभा की दयनीय स्थिति को देखते हुए ग्रामसभा में विकास कार्य कराए जाने हेतु अपनी टीम के साथ ग्रामसभा का जायजा कर विकास करवाएं।जिससे ग्रामसभा वासी खुशहाली से जीवन व्यतीत करें।

(Input : Rakesh Kumar)

संबंधित पोस्ट

अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- विपक्ष की नीति ”सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट”

navsatta

मिशन शक्तिः महिलाओं की सुरक्षा को और पुख्ता करेंगे निजी एजेंसियों के सुरक्षा कर्मी

navsatta

योगी राज में भाजपा नेता व अफसर मिलकर अयोध्या में कर रहे जमीन की जालसाजी

navsatta

Leave a Comment