Navsatta
देश

माकपा के दिग्गज नेता डा0 जोगिंदर दयाल का निधन

चंडीगढ़, नवसत्ता : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता डा0 जोगिंदर दयाल का लंबी बीमारी से कल देर शाम पीजीआई में निधन हो गया ।
वह 80 वर्ष के थे । उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। उनका अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव कुलगरां में आज कर दिया गया । इस मौके पर विभिन्न सियासी पार्टियों के नेता ,सामाजिक संगठनों तथा अन्य क्षेत्र के लोग मौजूद थे ।
नंगल के समीप कुलगरां गांव में 20 मई 1941 को जन्मे डा0 दयाल ने डाक्टरी की शिक्षा ग्रहण करने के बाद पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में अपना याेगदान दिया । पार्टी के प्रदेश सचिव भूपिंदर सांबर ने उनके निधन पर दुख जताते हुये कहा कि पार्टी के लिये उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता । पंजाब के लोग भी उनकी सेवाओं को भूल नहीं पायेंगे ।
भाकपा नेता हरदेव अर्शी ,जगरूप सिंह , निर्मल सिंह सहित कई नेताओं ने अपने नेता के निधन पर शोक जताया है ।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाकपा नेता के निधन पर दुख जताया है । उन्होंने आज यहां जारी शोक संदेश में डा0 दयाल को जननेता बताते हुये कहा कि उनकी खूबियों ने उन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय नेता बना दिया । उनके विभिन्न वर्गों तथा दब कुचले लोगों के लिये किये गये कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता । उन्होंने राज्य में शांति ,सौहार्द और एकता के लिये सदैव काम किया ।
कैप्टन सिंह ने शोकाकुल परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुये दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की ।

संबंधित पोस्ट

हमने कोरोना को ऐसे दी मात

navsatta

खट्टर सरकार ने पेश किया बजट, तैयार की जाएगी ई टूरिज्म नीति

navsatta

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

navsatta

Leave a Comment