Navsatta
खास खबर

सनातन धर्म सभी धर्मों का सम्मान व सहिष्णुता सिखाता है : महेंद्र पान्डेय

 सुलतानपुर,नवसत्ता :- ‘सनातन धर्म वर्तमान राजनीति सामाजिक विघटन जोड़ने का उपाय’ विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन शकुंतला देवी एकेडमी आलापुर में संपन्न हुआ व इस अवसर पर महेंद्र पांडेय ने सनातन धर्म पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि सनातन धर्म सबसे पुरातन धर्म है जिसमें हमें सहिष्णुता व सभी का सम्मान सिखाये जाने के साथ हमें सर्वधर्म समभाव की भावना का सृजन भी किया जाता है। संगोष्ठी में विश्वनाथ मिश्र ने कहा कि जो सत्य व श्रेष्ठ है वही सनातन धर्म है तथा धर्म में राजनीति की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

उक्त कार्यक्रम में एडवोकेट रमेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सनातन धर्म सभी धर्मों का सम्मान करता है। नेशनल इंटर कालेज शिक्षक चंद्र देव दूबे ने कहा कि सनातन धर्म के संरक्षक चारों पीठ के शंकराचार्यों का हमें सम्मान करते हुए उनके निर्देशों के अनुसार धर्म का पालन करना चाहिए पर धर्म पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। एकेडमी संस्थापक पं सीताराम मिश्र ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए उक्त संगोष्ठी में कहा कि सनातन धर्म के मूल में लोक कल्याण की भावना निहित है।
संगोष्ठी की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सह विभाग संघचालक डा हृदय राम यादव ने कहा कि सनातन धर्म हमें जोड़ना सिखाता है और इस धर्म की तोड़ने की कोई परम्परा ही नहीं है।

उक्त संगोष्ठी में जिला अध्यक्ष ब्राह्मण समाज राम नायक तिवारी, वंशराज द्विवेदी एडवोकेट मनोज पांडेय शिव विशाल मिश्र इश्तियाक अहमद रवि शंकर मिश्र सर्वेंद्र सिंह एकेडमी प्रबंधक अविनाश मिश्र,सवितेंद्र मिश्र,राम सहाय दूबे, गुरुदीन शर्मा, प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद तिवारी आदि गणमान्य उपस्थित रहे जिन्होंने सनातन धर्म के विषय में अपने उत्कृष्ट विचार रखे तथा कार्यक्रम का संचालन हृदय नारायण शुक्ला ने किया।

संबंधित पोस्ट

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऊंचाहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

navsatta

ARYAN KHAN जेल से छूटकर घर पहुंचे, ‘मन्नत’ के बाहर जश्न का माहौल

navsatta

मसीना अस्पताल ने तंबाकू मुक्ती क्लिनिक, ओरल प्री कैंसर और कैंसर डायग्नोस्टिक क्लिनिक किया लॉन्च

navsatta

Leave a Comment