Navsatta
ऑफ बीटखास खबर

मसीना अस्पताल ने तंबाकू मुक्ती क्लिनिक, ओरल प्री कैंसर और कैंसर डायग्नोस्टिक क्लिनिक किया लॉन्च

मुंबई,नवसत्ता: मसीना अस्पताल ने तंबाकू मुक्ती क्लिनिक के शुभारंभ की घोषणा की है. जो लोग धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं क्लिनिक उनकी मदद करने के लिए आधुनिक और उन्नत उपचार प्रदान करेगा. इनमें लेजर तकनीक के जरिए शरीर के कुछ खास बिंदुओं को टारगेट करना शामिल है. यह शरीर में कुछ ऐसे पदार्थ के स्राव में मदद करेगा जो धूम्रपान करने वालों की धूम्रपान करने की इच्छा को कम करता है.

मसीना में विशेष क्लिनिक धूम्रपान के नकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए तैयार है. धूम्रपान के खिलाफ परामर्श के अलावा, क्लिनिक के कर्मचारी आदत से छुटकारा पाने के लिए दवा उपचार प्रदान करते हैं. निकोटीन के विकल्प पैच या च्युइंग गम के रूप में पेश किए जाएंगे, जो बदले में निकोटीन प्रदान करते हैं जो किसी को धूम्रपान से मिलता है, हालांकि यह एक स्वस्थ विकल्प है. मसीना अस्पताल मौखिक स्वास्थ्य जागरूकता और तंबाकू की लत की रोकथाम को बढ़ावा देने के अपने अग्रणी प्रयास के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में विशेष प्रथाओं को जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है.

मसिना अस्पताल के सीईओ डॉ विस्पी जोखी ने कहा, “धूम्रपान बंद करने की सेवाओं की मांग में देश भर में लगातार वृद्धि देखी गई है और धूम्रपान खतरनाक होता जा रहा है. हमारा मिशन तंबाकू के खिलाफ परामर्श द्वारा सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार करना, रोकथाम और समय पर निदान करने के माध्यम से रोगियों के स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार करना है. साथ ही पूर्व कैंसर का निदान भी किया जाएगा ताकि मुंह के कैंसर की प्रगति को रोकने के लिए शीघ्र हस्तक्षेप किया जा सके. यह कैंसर से जुड़ी रुग्णता और मृत्यु दर की बढ़ते दर को कम करेगा. विभाग का उद्देश्य तंबाकू के उपयोग के रुझान का विश्लेषण करना और मामले के आधार पर उचित रूप से हस्तक्षेप करना है.”

संबंधित पोस्ट

डीएम और एसएसपी को जिले स्‍तर पर ही निपटानी होगी व्‍यापारियों की समस्‍याएं, सीएम ने दिए निर्देश

navsatta

उत्तर प्रदेश को अब बोलिए ‘स्वस्थ प्रदेश’, 38 करोड़ टीकाकरण कर प्रदेश ने बनाया है कीर्तिमान

navsatta

संघ प्रमुख भागवत बोले- अगले 15 सालों में पुन: अखंड होगा भारत, जो रास्ते में आएगा वो मिट जाएगा

navsatta

Leave a Comment