Navsatta
खास खबर

बिजली विभाग ने रैली निकाल उपभोक्ताओं को समाधान योजना का लाभ लेने को किया जागरूक

रमाकांत बरनवाल
सुलतानपुर,नवसत्ता – बिजली बकाए को लेकर शासन की एकमुश्त समाधान योजना की अंतिम तिथि नजदीक आने के पहले बिजली विभाग के अधिकारियों ने समय भीतर योजना का लाभ लिए जाने का आह्वान भी किया।इस योजना के सम्बन्ध में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए विभाग ने ढोल ताशे बजवाए तथा हाथों व मोटरसाइकिल पर जागरूकता सम्बन्धित तख्तियों पर स्लोगन लिख सभी का ध्यान भी आकर्षित किया।

कादीपुर उपखण्ड कार्यालय के अधिशासी अभियंता धर्मवीर सिंह की देखरेख में निकली रैली का नेतृत्व उपखण्ड अधिकारी महेंद्र सिंह कर रहे थे जहां समस्त अवर अभियंता दीनदयाल यादव आदि के अतिरिक्त सैकड़ों की संख्या में तकनीशियन प्रदीप यादव कमलेश पटेल मनीष सिंह सुनील रामबदन शेषनाथ यादव राजेश कुमार पवन कुमार सुशील हैप्पी शुक्ला आदि समस्त संविदाकर्मी तख्तियां हुए कस्बे में जागरूकता रैली निकाला।

उत्तर प्रदेश शासन ने बीते 31 दिसम्बर तक एकमुश्त समाधान योजना को महीने भर चलाया जिसका बहुतायत उपभोक्ताओं ने लाभ लिया था पर अभी भी लाखों उपभोक्ता इसका लाभ नहीं उठा सके थे व शासन ने पुनः एक और अवसर दे 1 जनवरी से 15 जनवरी तक एकमुश्त समाधान योजना चलाया जिसकी अन्तिम तिथि बीतने के पहले बिजली विभाग ने सार्वजनिक जागरूकता अभियान चला रैली निकाला व बकाएदारों से योजना का लाभ लिए जाने का आग्रह किया।

उक्त के सम्बन्ध में उपखण्ड अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि अभी तक लगभग 40 हजार उपभोक्ताओं में से मात्र 5255 उपभोक्ताओं ने ही समाधान योजना का लाभ लिया है। 8 नवम्बर से 8 जनवरी तक कुल विभिन्न सब स्टेशनों के 72064486.80 राजस्व की प्राप्ति हो सकी है जिसमें से अन्य सब स्टेशनों सहित दोस्तपुर से 79829 कादीपुर आइ पी डी एस से 11154054 कादीपुर तहसील से 6669765 कादीपुर से 23744340 करौदीकला से 14423708 तथा तवक्कल पुर नगरा(सूरापुर)से 12269301.80 का राजस्व वसूल हो सका है।

श्री सिंह ने बताया कि प्रत्येक प्रकार के विद्युत कनेक्शनों के बकाए व विद्युत भार के अलावा जिन उपभोक्ताओं पर चोरी व एफ आई आर दर्ज हुआ था उन्हें भी योजना (ओ टी यस) का लाभ मिलेगा व बताया कि 15 जनवरी तक 80 प्रतिशत ब्याज व बकाए पर लाभ मिलेगा तथा चोरी वाले प्रकरण में 65 प्रतिशत का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि एन सी सी कंपनी द्वारा आर डी एस एस योजनान्तर्गत बजरंगनगर बनकेगांव अजीतपुर गौरा बीबीपुर नगरपंचायत कादीपुर व दोस्तपुर आदि क्षेत्रों में विद्युत पोल व तार बदलने का कार्य जारी है।

संबंधित पोस्ट

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

navsatta

बीएसपी अपने दम पर लड़ेगी चुनाव ,तैयारियां जोरों पर चल रही हैं: मायावती

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से, मिलिए देवरिया के फिजिशियन डॉ विजय कुमार गुप्ता से

navsatta

Leave a Comment