Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचुनाव समाचारराज्य

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

नई दिल्ली, नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है. बैठक शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इस बैठक में 40 से 50 उम्मीदवारों को लेकर फैसला किया जा सकता है. बता दें कि आज की बैठक में ज़्यादातर महिला उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. जिससे प्रियंका गांधी के 40 प्रतिशत महिला आरक्षण को लेकर एक संदेश देने की कोशिश की जाएगी.
आज की बैठक में प्रियंका गांधी,अजय लल्लू, आराधना मिश्रा, धीरज गुर्जर, दीपेंद्र हुड्डा, जितेंद्र सिंह, वर्षा गायकवाड़ आदि नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ कर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करेंगे. क्योंकि आज कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत कर रही है, सभी बड़े नेता उत्तर प्रदेश में अलग अलग जगह रहेंगे. इसलिए इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. कांग्रेस आज 50 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर सकती है और जल्दी ही इन नामों की घोषणा कर सकती है.
यूपी में आज से शुरू होगी कांग्रेस की ‘प्रतिज्ञा यात्रा’
फिलहाल कांग्रेस की अहम बैठक के बीच आज कांग्रेस राज्य भर में ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ शुरू करने जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाराबंकी से यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगी. इसके साथ ही राज्य के पूर्वांचल और पश्चिम उत्तर प्रदेश में यात्रा निकाली जाएगी. आज ही वाराणसी और सहारनपुर से भी यात्रा शुरू की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

अयोध्या दीपोउत्सवः इस बार 17 लाख दीयों से जगमग होगी राम की नगरी, पीएम मोदी बनेंगे साक्षी

navsatta

दिल्ली AIIMS से 4 करोड़ मरीजों का डेटा चोरी

navsatta

उत्तराखंड पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, ‘घसियारी कल्याण योजना’ का किया शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment