Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचार

बीएसपी अपने दम पर लड़ेगी चुनाव ,तैयारियां जोरों पर चल रही हैं: मायावती

 लखनऊ/नवसत्ता- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन के साथ नहीं है और वह होने वाले आगामी आम चुनाव और विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का दम रखती है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, हमारी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और हम देश भर में बैठकें भी कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय अब बहुत नज़दीक है। सत्ताधारी गठबंधन व विपक्षी गठबंधन की बैठकों का दौर चल रहा है, हालांकि इन मामलों में हमारी पार्टी भी पीछे नहीं रही है।

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ सत्ता पक्ष एनडीए अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दलीलें दे रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन सत्ताधारी को मात देने के लिए कार्य कर रही है और इसमें बीएसपी भी पीछे नहीं है। बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने जैसी जातिवादी और पूंजीवादी सोच रखने वाली पार्टी के साथ गठबंधन करके फिर से सत्ता में आने की सोच रख रही है साथ ही एनडीए फिर से सत्ता में आने का दावा ठोक रही है लेकिन इनकी कार्यशैली यही बताती है कि इनकी नीति और सोच लगभग एक जैसी ही रही है। यही कारण है कि बीएसपी ने लगभग दूरी बना राखी है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि हम अकेले चुनाव लड़ेंगे और हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में हम राज्य के क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव लड़ सकते हैं। इसके अलावा बसपा प्रमुख ने इंडिया और एनडीए गठबंधन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कांग्रेस के वादों को खोखला बताया और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी सिर्फ सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रही है।

संबंधित पोस्ट

जनसमस्याओं का निस्तारण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताः मुख्यमंत्री

navsatta

पापा ने खरीदी सेकंड हैंड साइकिल, मासूम बच्चे की खुशी देख पिघल गया लोगों का दिल

navsatta

बैरिहवां मोहल्ले में चल रहा सेक्‍स रैकेट, मोहल्‍लेवालों ने बुलाई पुलिस

navsatta

Leave a Comment