Navsatta
खास खबर

धर्म व जाति आधारित राजनीति सभ्य समाज के लिए अनुचित: राष्ट्रीय संरक्षक

ब्राह्मण को उपेक्षित कर राजनीतिक दल आगे नहीं जा सकता: राष्ट्रीय अध्यक्ष 

कादीपुर , सुलतानपुर(नवसत्ता) :- अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की बैठक में धर्म जाति पर आधारित राजनीति को अनुचित बताने के साथ महासभा के उद्देश्यों पर चर्चा किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सीताराम मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न उक्त बैठक में ब्राह्मण समाज के संगठन को मजबूत व क्रियाशील बनाने पर विचार विमर्श हुआ।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संयोजक अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा विश्वनाथ मिश्र ने कहा कि आज देश में जाति धर्म संप्रदाय की समस्या चरम पर है। लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हैं जिससे देश टूटने के कगार पर खड़ा है। उन्होंने इन विषम परिस्थितियों में राष्ट्रीय एकता अखंडता के लिए ब्राह्मण समाज को आगे आने पर बल दिया। राष्ट्रीय संरक्षक हृदय नारायण शुक्ला ने कहा कि धर्म जाति आधारित राजनीति सभ्य समाज के लिए उचित नहीं है। राष्ट्रीय प्रवक्ता चंद्रदेव दुबे ने कहा कि संगठन यद्यपि  राजनैतिक है फिर भी इसका उद्देश्य अन्याय के विरुद्ध संघर्ष करने के अलावा प्रत्येक धर्म जाति के लोगों का उन्नयन करना भी है। सभा समापन के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष सीताराम मिश्र ने ब्राह्मण अस्मिता व उसके पुरातन गौरव पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ब्राह्मण ही समस्त समाज को एकता के सूत्र में बांध सकता है और ब्राह्मण को उपेक्षित कर कोई भी राजनीतिक पार्टी मंजिल नहीं पा सकती।

बैठक को राष्ट्रीय संरक्षक गिरिजा शंकर राय, जिला अध्यक्ष राम नायक तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता मनोज पांडे ,जिला उपाध्यक्ष गुरुदीन शर्मा ,तहसील अध्यक्ष राम सहाय दूबे ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव रमेश कुमार त्रिपाठी,राष्ट्रीय सचिव बजरंगी चौबे, पंडित शीतला प्रसाद पांडेय, शिव विशाल मिश्र,तहसील उपाध्यक्ष शिवाकांत पांडे,जितेंद्र उपाध्याय,रमेश पांडेय दोस्तपुर ब्लाक अध्यक्ष दिवाकर पांडेय, सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

‘प्यार निभाना सजना’ का होली गीत रिलीज

navsatta

प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर ममता के खिलाफ भाजपाइयों का धरना प्रदर्शन मात्र औपचारिकता

navsatta

”आमदनी न हुई दोगुनी दर्द सौ गुना”, भूपेश बघेल ने जारी किया श्वेत पत्र

navsatta

Leave a Comment