Navsatta
खास खबरमनोरंजन

पाँच अभिनेत्रियों का पैन-इंडिया सिनेमा पर दबदबा कायम

मुम्बई,(नवसत्ता) :- अखिल भारतीय फिल्मों के उदय के साथ भारतीय फिल्म उद्योग परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। अक्सर कई भाषाओं में बनने वाली ये फिल्में देश भर से प्रतिभाओं को एक साथ ला रही हैं। भारतीय सिनेमा के इस नए युग में अपनी छाप छोड़ने वाले कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों में से, यहां कुछ प्रतिभाशाली महिलाएं हैं जो उद्योग में तूफान ला रही हैं।

1. सामंथा प्रभु:- तेलुगु और तमिल सिनेमा में अपने काम के लिए मशहूर सामंथा प्रभु ने डिजिटल स्पेस में भी कदम रखा है। “रंगस्थलम” और “ओह! बेबी” जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को आलोचकों की प्रशंसा मिली है,

जबकि उनकी नवीनतम नेटफ्लिक्स फिल्म “कुशी” हिंदी और तेलुगु दोनों में पैन-इंडिया स्तर पर चमत्कार कर रही है। भूमिकाओं और शैलियों के साथ प्रयोग करने की सामंथा की इच्छा ने उन्हें एक समर्पित प्रशंसक आधार अर्जित किया है।

2. कियारा आडवाणी:

कियारा आडवाणी का बॉलीवुड से पैन इंडियन सिनेमा तक का सफर उल्लेखनीय रहा है। महेश बाबू के साथ तेलुगु फिल्म “भारत अने नेनु” में उनकी सफल भूमिका ने उन्हें स्टारडम तक पहुंचा दिया।

“कबीर सिंह” और “लक्ष्मी”, “सत्यप्रेम की कथा”, “जुगजग जीयो” सहित हिंदी और तेलुगु फिल्मों में उनके प्रभावशाली काम ने पैन-इंडिया अभिनेत्री के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया। वह अब राम चरण स्टारर गेम चेंजर पर काम कर रही हैं, जिसे एस. शंकर द्वारा निर्देशित एक अखिल भारतीय फिल्म कहा जाता है।

3. पूजा हेगड़े:-पूजा हेगड़े तेलुगु और हिंदी फिल्म उद्योग में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में उभरी हैं। “अला वैकुंठपूर्मुलु” और “राधे श्याम” जैसी तेलुगु फिल्मों में उनकी भूमिकाओं ने उनकी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन किया है।

हेगड़े, जिन्होंने “बीस्ट”, “किसी का भाई किसी की जान” जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया, शाहिद कपूर द्वारा निर्देशित आगामी एक्शन थ्रिलर फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगी।

4. राशि खन्ना:

तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में अपने मनमोहक अभिनय से, राशि खन्ना ने एक बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में ख्याति अर्जित की है। उनके अभिनय कौशल और ऑन-स्क्रीन करिश्मा ने उन्हें अखिल भारतीय सिनेमा में एक लोकप्रिय नाम बना दिया है।

अभिनेत्री ने सिद्दू जोनलगड्डा अभिनीत अपनी आगामी फिल्म “तेलुसु कड़ा” की शूटिंग शुरू कर दी है, जिसने हाल ही में रिलीज हुए टीज़र से काफी ध्यान आकर्षित किया है। धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म “योद्धा” से बॉलीवुड फिल्म में डेब्यू करने वाली राशि खन्ना जल्द ही सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आएंगी।

5. रश्मिका मंदाना:

रश्मिका मंदाना, जिन्हें अक्सर “कर्नाटक क्रश” कहा जाता है, दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में एक रहस्योद्घाटन रही हैं। उनकी फिल्में जैसे “मिशन मजनू”, “पुष्पा द राइज- पार्ट 1”, “सीता रामम” तेजी से उनकी अखिल भारतीय छवि बना रही हैं। रश्मिका की ताज़ा स्क्रीन उपस्थिति और स्वाभाविक अभिनय ने उन्हें पैन-इंडिया प्रोजेक्ट्स के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बना दिया है।

भारतीय सिनेमा की दुनिया प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों की एक ताज़ा लहर देख रही है जो क्षेत्रीय सीमाओं तक सीमित नहीं हैं। राशि खन्ना, कियारा आडवाणी, पूजा हेगड़े, सामंथा प्रभु और रश्मिका मंदाना उन अभिनेत्रियों के कुछ उदाहरण हैं जो पैन-इंडिया फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं।

संबंधित पोस्ट

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने किया ‘कश्मीर फाइल्स’ का जिक्र

navsatta

पंजाब में नई रणनीति अपनाना चाहती है कांग्रेस, 25 फीसदी नए चेहरों को दे सकती है मौका

navsatta

पूजित अक्षत लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं का तिलक लगाकर हो रहा स्वागत

navsatta

Leave a Comment