Navsatta
खास खबर

पूजित अक्षत लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं का तिलक लगाकर हो रहा स्वागत

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :-ठंड और बूंदाबादी के बावजूद अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी रामभक्तों को पूजित अक्षत का वितरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जारी रखा है जिसे लेकर गांव गांव में उत्साह भी दिखाई दे रहा है।500 वर्षों की तपस्या व इंतजार की घड़ी समाप्त होने व आगामी 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खबर से जनमानस उत्साहित दिख रहा है तथा श्री रामचन्द्र जी का निमंत्रण स्वीकार कर रहे हैं।

इस क्रम में चांदा क्षेत्र के  शुकुलउमरी गांव में पूजित अक्षत को घर घर वितरित किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने शंख, घड़ियाल एवं गाजे बाजे के साथ ब्राह्मण बस्ती तथा दलित बस्ती में अक्षत वितरित किया। जगह जगह पर महिलाओं ने पूरी श्रद्धा से अक्षत ग्रहण किया साथ ही स्वयंसेवकों को तिलक लगाकर स्वागत भी किया गया।

खंड प्रतापपुर कमैचा के श्री राम जन्मभूमि गृह संपर्क अभियान के प्रमुख विद्याधर तिवारी ने बताया की विकासखंड के सभी सात न्याय पंचायतो के 123 राजस्व गांवो में एक जनवरी से अभियान चलाया जा रहा है। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या से प्राप्त पूजित अक्षत को प्रत्येक हिंदू परिवार तक पहुंचाया जाना है। आगामी 22 जनवरी को सामूहिक रूप से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखने के अलावा दीपोत्सव मनाने का भी आवाहन किया जा रहा है ।

शुकुल उमरी गांव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खंड कार्यवाह विष्णु प्रताप , सह कार्यवाह पंकज गोस्वामी, एस एन कालेज लंभुआ प्रबंधक अनिल दुबे, प्रधान मनोज गोस्वामी के साथ दो दर्जन से अधिक स्वयंसेवकों ने घर-घर जाकर अक्षत वितरित किया। अक्षत के साथ भगवान राम का चित्र और पत्रक भी दिया गया। स्थान स्थान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं का ग्रामीणों ने तिलक लगाकर अभिनंदन किया। वहीं कादीपुर बरवारीपुर रानीपुर दोस्तपुर आदि क्षेत्रों में विवेकानंद जी सन्तोष पाण्डेय हेमंत शर्मा शशि बरनवाल आदि विभिन्न बस्तियों में  राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निमंत्रण देने पहुंचे जिससे गांव गांव का माहौल राममय हो रहा है तथा जय श्रीराम के जयकारे से क्षेत्र गुंजायमान हो रहा है

संबंधित पोस्ट

PM Modi एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे, पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की

navsatta

दिग्विजय के विवादित बयान पर शिवराज ने बोला हमला

navsatta

चुनाव से पहले यूपी में जिन्ना की एंट्री, सीएम योगी ने अखिलेश के बयान को बताया शर्मनाक

navsatta

Leave a Comment