Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

दिग्विजय के विवादित बयान पर शिवराज ने बोला हमला

भोपाल, नवसत्ता: कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह के एक कथित क्लब हाउस चैट में जम्मू कश्मीर को फिर से विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की बात कही जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ऐतराज जताया है।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।
श्री चौहान ने यहां ट्वीट के जरिए अपना वीडियो संदेश पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद श्री सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने की बात कही है। इसके मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी पार्टी का रुख साफ करना चाहिए कि वे दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं या नहीं। कांग्रेस को यह भी साफ करना चाहिए कि अनुच्छेद 370 के मसले पर उसका रुख क्या है।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा है दिग्विजय सिंह, हम जानते हैं कि आपके मन में धारा 370 हटने का दर्द है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, उनके पीछे पूरा देश खड़ा है। क्या दिग्विजय सिंह यह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर का विकास और प्रगति न हो? क्या दिग्विजय सिंह यह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा मिले? क्या दिग्विजय सिंह यह नहीं चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अमन और चैन कायम रहे?
श्री चौहान ने लिखा है अक्सर देखा गया है कि दिग्विजय सिंह और पाकिस्तान के नेताओं के वक्तव्य एक समान होते हैं। देशविरोधी ताकतों का समर्थन करना उनकी बहुत पुरानी आदत है। दिग्विजय सिंह जी ने सदैव तुष्टिकरण की राजनीति की है। खबरों में बने रहने के लिए वे किसी भी हद को पार कर सकते हैं।
श्री चौहान ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा है मैं सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वे दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं? क्या वास्तव में कांग्रेस पार्टी यदि सत्ता में आई तो धारा 370 पर पुनर्विचार करेगी? क्या कांग्रेस पार्टी भारत से जम्मू-कश्मीर को अलग-थलग रखने के पक्ष में है? मैडम सोनिया गांधी को देश के सामने जम्मू-कश्मीर और धारा 370 के मामले में कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्लियर करना होगा। वो जवाब दें और अगर वो जवाब नहीं देती हैं, तो यह मान लिया जाएगा कि वे दिग्विजय सिंह के विचारों से पूर्णत: सहमत हैं।
श्री चौहान ने कहा दिग्विजय सिंह, आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और गुजरात से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक यह देश एक है, और आगे भी एक रहेगा।
इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ट्वीट के जरिए स्क्रीनशॉट और 45 सैकंड का एक ऑडियो जारी किया है, जिसमें एक व्यक्ति कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के संबंध में चर्चा कर रहा है। श्री शर्मा ने ट्वीट में लिखा है एनआईए को दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की जांच करनी चाहिए। कांग्रेस की क्लब हॉउस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार का होना और दिग्विजय सिंह द्वारा सत्ता में आने पर धारा 370 को वापस लाने की बात करना देश विरोधी षड्यंत्र है। श्री शर्मा ने जानना चाहा है कि क्या कांग्रेस नेतृत्व दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत है।

संबंधित पोस्ट

होली पर यूपी रोडवेज ने 85 लाख लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया

navsatta

जियो-सिनेमाः अब क्रिकेट यूजर को ‘टाटा आईपीएल फैन पार्क’ में मुफ्त में कराएगा प्रवेश

navsatta

पेड़-पौधों के जरिए भी विरासत का सम्मान करने को प्रतिबद्ध है:योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment