Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीति

घोसी उपचुनावः सपा प्रत्याशी सुधाकर ने 42672 वोटों से दारा सिंह को हराया

लखनऊ,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश के घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह को 42672 वोटों से हराया है। जीत को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि ये झूठे प्रचार और जुमला जीवियों की पराजय है। ये दलबदल-घरबदल की सियासत करने वालों की हार है। अखिलेश ने कहा कि यह यह परिणाम बीजेपी के अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला है। ये एक ऐसा चुनाव है, जिसमें जीते तो एक विधायक हैं। पर हारे कई दलों के भावी मंत्री हैं। इंडिया टीम है और पीडीए रणनीति। जीत का हमारा ये नया फॉर्मूला सफल साबित हुआ है। घोसी की जनता को धन्यवाद। सुधाकर सिंह को जीत की बधाई।

परिणाम का हम स्वागत करते हैः ओपी राजभर
बीजेपी की हार पर ओपी राजभर ने कहा कि जो रिजल्ट आ रहा है, हम उसका स्वागत करते हैं। विपक्ष जब हारता है तो ईवीएम पर सवाल उठाता है। अब तो ये प्रमाण हो गया कि ईवीएम सही है। वहीं आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि बड़ी जीत दर्ज करा कर इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए घोसी, उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धन्यवाद। घोसी से प्रत्याशी सुधाकर सिंह और अखिलेश यादव को बधाई।

6 साल में चौथी बार हुए चुनाव
घोसी विधानसभा सीट पर 6 साल के भीतर चौथी बार चुनाव हुए हैं। दिलचस्प है कि पीडीए (पिछड़ा, दलित अल्पसंख्यक) का नारा बुलंद करने वाली समाजवादी पार्टी ने क्षत्रिय बिरादरी के उम्मीदवार पर दांव लगाया है, जबकि बीजेपी की ओर से दलबदल के लिए चर्चित रहे दारा सिंह चौहान की प्रतिष्ठा दांव पर है।

संबंधित पोस्ट

हाईकोर्ट ने वकीलों के लिए जारी किया नया ड्रेस कोड

navsatta

चीन में शक्तिशाली भूकंप के झटके, 7.3 मापी गयी तीव्रता, तजाकिस्तान-अफगानिस्तान में भी कांपी धरती

navsatta

मेंडिस के अर्द्धशतक से विजयी श्रीलंका

navsatta

Leave a Comment