Navsatta
खास खबरखेलमुख्य समाचार

मेंडिस के अर्द्धशतक से विजयी श्रीलंका

होबार्ट,नवसत्ताः श्रीलंका ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कुसल मेंडिस (68 नाबाद) के अर्द्धशतक की बदौलत आयरलैंड को टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 चरण में रविवार को नौ विकेट से मात दी। आयरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका को 129 रन का लक्ष्य दिया, जिसे श्रीलंका ने 15 ओवर में ही हासिल कर लिया।

आयरलैंड के लिये हैरी टेक्टर ने सर्वाधिक 45 रन बनाये, हालांकि इसके लिये उन्होंने 42 गेंदें खेलीं। सलामी बल्लेबाज़ पॉल स्टर्लिंग ने भी 34 रन का योगदान दिया लेकिन श्रीलंका ने इनके अलावा आयरलैंड के किसी बल्लेबाज को लय हासिल नहीं करने दी।

श्रीलंका के लिये पारी की शुरुआत करने उतरे मेंडिस और धनन्जय डी सिल्वा ने पहले विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को मज़बूत स्थिति में डाल दिया। डी सिल्वा 25 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 31 रन बनाकर आउट हो गये, जिसके बाद मेंडिस ने चरिता असलंका के साथ 70 रन जोड़कर श्रीलंका को लक्ष्य तक पहुंचाया। असलंका ने 22 गेंदों पर दो चौके लगाकर 31 रन बनाये जबकि मेंडिस ने 43 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 68 रन की पारी खेली।

श्रीलंका को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में नामीबिया के हाथों हार मिली थी लेकिन उसके बाद एशियाई चैंपियन ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं।

संबंधित पोस्ट

राहुल गांधी ने कहा- सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं

navsatta

बसपा की सभी इकाइयां भंग, माया ने भतीजे आकाश को बनाया राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर

navsatta

गरीब असहाय बेटियों के ‘पिता’ की जिम्मेदारी भी उठा रहे सीएम योगी आदित्यनाथ

navsatta

Leave a Comment