Navsatta
खास खबर

खबर का असर- नकली मिठाई फैक्ट्री पर खाद्य विभाग के छापे से अवैध दुकानदारों में हड़कंप

रमाकांत बरनवाल

सुल्तानपुर,(नवसत्ता ) :- नवसत्ता ने बीते 25 अगस्त को ‘खाद्य विभाग के अधिकारी मिठाइयों की जांच में करते हैं फर्ज अदायगी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित किया जिसे संज्ञान में लेते हुए खाद्य अधिकारियों ने जनपद में नकली व अवैध तरीके से बनने वाले परिसर व दूकानों पर जांच अभियान तेज कर दिया है व जांचें भी तेज कर दिया व छापे भी डाल रहे हैं जिससे नकली मिठाइयों पर रोक लगने के आसार भी बढ़े हैं। रक्षाबंधन अवसर पर बहनें अपने भाइयों की कलाई में राखी बांधने के साथ शुद्ध व ताजी मिठाइयां खरीद सकें खाद्य विभाग की टीम ने जनपद में अवैध व नकली मिठाई फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जिससे विभाग को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई व नकली मिठाई बिक्री होने पर लगाम भी लगा।

उक्त छापे में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने गहराई से छानबीन किया व अन्दरखाने में भारी मात्रा में मिठाई बनाने के काम आने वाला दूध पाउडर व केमिकलयुक्त रंग भी मिले व बड़े पैमाने पर बनती हुई मिठाइयां व मिठाई पैक करने वाले बिना नाम के डिब्बे व छोटे छोटे पैक किए हुए प्लास्टिक के डिब्बे भी मिले। नगर कोतवाली क्षेत्र के महुअरिया रोड स्थित स्टार ट्रेडर्स के नाम से बैनर लगा भीतरखाने में नकली मिष्ठान्न बनाने का अवैध कारोबार चल रहा था पर बहुत दिनों तक खाद्य विभाग भी इस तरफ अनजान रहा और सक्रिय होते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल किया जिससे जनपद में फल-फूल रहे अवैध मिठाई के कारोबार पर विराम लगा है व रक्षाबंधन अवसर पर शुद्ध खोए से बनाने वाले मिठाई दूकानदारों को एक राहत भी मिली है।

खाद्य निरीक्षक अभय सिंह वर्मा,व संजय यादव की संयुक्त टीम ने उक्त छापेमारी में नकली मिठाई बनाने वाले सामग्री का नमूना भी लिया गया। खाद्य विभाग की इस छापे की कार्रवाई से अवैध कारोबारियों में हड़कंप व अफरातफरी भी मचा हुआ है।डीओ अमर सिंह वर्मा ने बताया कि व्यापारी के लाइसेंस की भी पड़ताल किया जा रहा है जिसके स्पष्टीकरण के लिए व्यापारी को नोटिस भी दिया गया है व बताया कि बगैर लाइसेंस यदि अवैध मिठाई फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा होगा तो मुकदमा दर्ज कराकर आवश्यक कार्रवाई भी किया जाएगा। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जनपद में कहीं भी नकली मिठाई बेचने व बनाने की सूचना मिलेगी तो तत्काल उसकी जांच कर कार्रवाई होगी।

संबंधित पोस्ट

लू लू ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली एम ए की दरियादिली,कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 5 करोड़ रुपये

navsatta

महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी मठ के बगीचे में दी गई भू-समाधि

navsatta

Goa Election 2022: हाय रे,मर गए रे, चिदंबरम व केजरीवाल के बीच ट्विटर जंग

navsatta

Leave a Comment