Navsatta
क्षेत्रीय

जिले के चयनित ग्रामो में बनाई जायेगीं 76 अन्नपूर्णा माॅडल दुकानें

गोचर भूमि का अतिक्रमण हटाया जाये: डीएम
बृजेश चतुर्वेदी
कन्नौज(नवसत्ता ):- जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में मतदाता सूची पुनरीक्षण एवं मतदेय स्थल सम्भाजन तथा स्मार्ट राशन दुकान और पशुचर की भूमि के संबंध मे आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिये हैं कि जनपद में फार्म प्रोसिंसिग ई-रोल प्रोग्रेस फार्म 6 में 14298 व फार्म 7 में 13648 और फार्म 8 में 1383 फार्म जमा हुये है, इसमें कितने फार्म का सत्यापन हो चुका है और जो आगे की कार्यवाही लंबित है उसे निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व्यवस्थित तरीके से निर्णय लें तभी फार्म स्वीकार होगा। कहा कि मतदाता सूची में जो कमियां व कठिनाइयां आ रही है उसे दूर किया जाये।
सभी प्रक्रिया का नियमानुसार पालन किया जाये। बूथ वाइज सुपरवाइजर कार्य को देखे और आयोग की अपेक्षा के अनुरुप ही कार्य करें। कहा कि बी0एल0ओ द्वारा घर-घर जाकर 18 से 19 वर्ष के युवा मतदाताओ एवं 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं के सत्यापन के संबंध मे प्रगति रिपोर्ट दें। पोलिंग प्रतिशत एवं जेण्डर रेसियो पर ध्यान दिया जाये। मतदाता पहचान पत्रो का वितरण समय से कराया जाये। कहा कि पूर्व में ही मतदान केन्द्र के भवन की जांच कर ली जाये, यदि बिल्डिंग क्षतिग्रस्त है और मतदान केन्द्र को बदलने की आवश्यकता है तो रिपोर्ट बनाकर भेज दें।
उन्होने कहा कि जनपद में 76 अन्नपूर्णा माॅडल शाप चयनित ग्राम में बनाई जानी है। जिसमें 56 ग्रामो में जमीन मिल गयी है। अवशेष 20 ग्राम में जल्द भूमि का चयन करने के निर्देश दिये। कहा कि जिस कार्य में सरकारी धन का प्रयोग करें, अच्छे से करें। किसी प्रकार से धन का दुरप्रयोग न होने पाये। दुकानो के लिये अच्छी जमीन होना चाहिये, जिससे लोगो को इधर-उधर न भटकना पडे़ और आसानी से खाद्य सामग्री मिल सके। कहा कि चारागाह की भूमि पर जो अतिक्रमण कर रखा है, उसे हटाया जाये और खाली जगह में नैपियर घास की बुआई की जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी आशीष कुमार सिहं, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पवन कुमार मीना, उप जिलाधिकारी सदर, छिबरामऊ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

ग्राम वासियों को सरकार की उपलब्धियों की दी गई जानकारी

navsatta

किसान की पिटाई का मामला,पुलिस ने कर दिया खेल,दर्ज कर दी क्रॉस एफआइआर

navsatta

गोकरण घाट का औचक निरीक्षण कर लिया जायजा

navsatta

Leave a Comment