Navsatta
अपराधक्षेत्रीय

किसान की पिटाई का मामला,पुलिस ने कर दिया खेल,दर्ज कर दी क्रॉस एफआइआर

अनुभव शुक्ला

 

सलोन, रायबरेली,नवसत्ता: घर में सो रहे किसान को रात के अंधेरे में पीटने वाले दबंगों के पक्ष में पुलिस ने खेल कर दिया।मामला डीह थाना इलाके का है।यहां बच्चों के मामूली विवाद में एक दलित किसान के घर पर चढ़ाई कर दबंगों ने जम कर पीटा।लहूलुहान परिवार डीह थाने पहुंचा तो वहां जाति सूचक शब्दों के साथ अपमानित कर भगा दिया गया।पीड़ित परिवार थाने से न्याय न मिलने पर एसपी की डेढ़ी पर दस्तक दी।यहां मामला के संज्ञान में आया तो भी परिवार को न्याय मिलने की जगह कानूनी दांव पेंच में फंस गया।पुलिस ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की जगह उसके खिलाफ क्रॉस एफआइआर दर्ज कर लिया।

मामला डीह थाना इलाके के गजराज के पुरवा का है।यहां के रहने वाले दयाराम के मुताबिक पंचम आदि ने तीन दिन पहले योजनाबद्ध तरीके से उसके घर पर चढ़ाई कर दी।लाठी डंडों से लैस पंचम आदि ने परिवार के सात लोगों पर जानलेवा हमला कर लहूलुहान कर दिया।गंभीर हालत में परिवार के सदस्य शिकायत लेकर पहुंचे तो एसओ राकेश ने अपमानित कर थाने से भगा दिया। थाने से इंसाफ न मिलने पर पीड़ित परिवार गुरुवार को पुलिस अधीक्षक के पास गुहार लगाने पहुंच गया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय गुहार लगाने पहुंचे पीड़ित परिवार ने बताया कि सामूहिक रूप से दबंगों ने हमला कर दिया जिसमें कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। मामले की सूचना डीह पुलिस को देना चाहा लेकिन पुलिसकर्मियों ने कार्यवाही करने के बजाए उल्टा गाली गलौज शुरू कर दी। हम लोगों को थाना से भगा दिया गया।

एसपी कार्यालय आये पीड़ित दयाराम फूलमती रामलाल आदि ने बताया कि विपक्षी गण पंचम रामपियारे अमर आदि ने रंजिशन हम परिवार वालों पर सामूहिक रूप से जानलेवा हमला बोल दिया। जिसमें विपक्षीगण लगातार यही कहते रहे कि चाहे जहां पर शिकायत कर लो डीह थाने की पुलिस मुझ पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं करेगी। पीड़ितों ने बताया कि किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

उधर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे पीड़ितों ने अपना दुख मीडिया से साझा किया तो डीह पुलिस हरकत में आ गई।लेकिन यहां पुलिस ने बड़ा खेल कर दिया।पुलिस ने दबंगों को राहत पहुंचाने के लिए क्रॉस एफआइआर दर्ज कर ली।एडिशनल एसपी विश्वजीत ने इस बाबत बताया कि बच्चों का विवाद था।दोनो पक्षों की ओर से एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

संबंधित पोस्ट

कार्तिक माह में 250 किमी से अधिक की ब्रज पदयात्रा पर निकले हजारों श्रद्धालु

navsatta

संघ का आश्रय केंद्र आज से शुरु जिसमें मिलेगा भोजन दवा और योग का प्रशिक्षण

navsatta

हिस्ट्रीशीटर को भगाने वाला भाजपा नेता पुलिस की गिरफ्त में

navsatta

Leave a Comment