Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरमुख्य समाचार

सुल्तानपुर को जल्द मिलेगी जाम की समस्या से निजातः जिलाधिकारी जसजीत कौर

फरीद अहमद
सुल्तानपुर,(नवसत्ता)1 अगस्त। अपनी कार्यशैली से कम समय में ही जनता के दिलों में अहम स्थान बना चुकीं जिलाधिकारी जसजीत कौर का ध्यान अब शहर की प्रमुख समस्या जाम की ओर गया है। उन्होंने कहा है कि संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर वे इस समस्या का जल्द निदान करेंगी।

2011 बैच की आई ए एस जसजीत कौर ने गत मार्च माह में सुल्तानपुर डीएम का कार्यभार संभाला था। चंद महीनों में ही उन्हांेेने अपनी कार्यशैली से जनता के दिलों में अहम स्थान बना लिया है। उनकी कार्यशैली का ही परिणाम है कि आई जी आर एस में पूरे प्रदेश में जिले को पहला स्थान मिला है। उनकी प्राथमिकता है कि जनसमस्याओं का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए। इसमें उनका शामली जिले की डीएम के तौर पर तीन साल काम करने का अनुभव खूब काम आ रहा है।
आज एक विशेष वार्ता में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि शुरुआती ट्रेनिंग सीतापुर में हुई। फिर उन्नाव जनपद में उपजिलाधिकारी के तौर पर काम किया। बुंदलशहर, एनएचएम जैसी जगहों में बीते 12 साल से काम करने के दौरान काम करने के दौरान उनकी प्राथमिकता जनसमस्याओं को हल करने की रही है।
जनपद में इसके सुखद परिणाम सामने आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मामलों में जनपद की रैंकिग 73वीं थी। लगातार अधिकारियों के साथ बैठक व मानीटिरिंग का परिणाम है कि इस बार जनपद की रैंकिग तीसरे नम्बर पर आई है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर उनका सीधा फोकस है जिस पर मातहत अधिकारियों कर्मचारियों के साथ काम कर रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में जाम की समस्या से निपटने के लिए पी डब्लू डी और एनएचआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्लान तैयार कर रही हैं जल्द इस समस्या का समाधान होगा।

त्योहारो और पर्वो पर सवाल के जवाब में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी जिलों की स्थितियां अलग अलग होती है,प्रयास यही है हल कि समाजिक सद्भाव के साथ सकुशल त्योहारों को निपटाया जाए।
हमारे जिला संवाददाता फरीद अहमद से सुल्तानपुर जिलाधिकारी जसजीत कौर की विस्तार से बातचीत नीचे दिये गये वीडियो में देख सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए रायबरेली एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविंद राजवंशी से

navsatta

पति पत्नी ने खाया जहर, इलाज के दौरान मौत

navsatta

चरणजीत सिंह चन्नी ने संभाला पंजाब के मुख्यमंत्री का पद, सुखजिंदर रंधावा और ओमप्रकाश सोनी ने भी ली शपथ

navsatta

Leave a Comment