Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीति

भाजपा हिंदुस्तान को तोड़ने, नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही हैः राहुल गांधी

पटना, नवसत्ताः  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे देश में नफरत फैला रही है लेकिन उनकी पार्टी लोगों के बीच प्रेम और भाईचारे का संदेश देकर भगवा पार्टी के नफरत के एजेंडे को विफल कर देगी।

बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में आज पटना में विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की हो रही बैठक में भाग लेने आये  राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देशभर में लोगों के बीच नफरत फैला रही है जबकि उनकी पार्टी नफरत फैलाने के भाजपा के भयावह मंसूबे को हराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह केवल लोगों के बीच प्रेम और भाईचारे का संदेश देकर ही किया जा सकता है ।

Opposition parties' June 12 meet in Patna postponed | Deccan Herald

राहुल गांधी ने कहा कि “देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है, एक हमारी ‘भारत जोड़ो’ की और एक तरफ भाजपा की ‘भारत तोड़ो’ विचारधारा की… भाजपा हिंदुस्तान को तोड़ने, नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है। वहीं, कांग्रेस जोड़ने का काम कर रही है, इसलिए आज हम बिहार आए हैं। देश की सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर भाजपा को हराने जा रही हैं,” इसके बाद उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से भाजपा को हराने के लिए एकजुट होकर लड़ने का आह्वान किया और कहा कि जब कांग्रेस कर्नाटक विधान सभा चुनाव में एकजुट होकर लड़ी तो भाजपा को मुंह की खानी पड़ी । उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्रेरक शक्ति बताया और कहा कि इसी तरह छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस विजयी होगी ।

Rahul Gandhi, Mallikarjun Kharge reach Patna for crucial Opposition unity meet | Deccan Herald

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के कांग्रेस कार्यालय की अहमियत बताते हुए कहा कि यह देश के इतिहास में बहुत महत्व रखता है। उन्होंने कहा, ‘इस कार्यालय से जो भी नेता निकला वह देश की आजादी के लिए लड़ा। हमें खुशी और गर्व है कि देश के प्रथम राष्ट्रपति बाबू राजेंद्र प्रसाद भी इसी कार्यालय से निकले। अगर हम बिहार जीत गए तो सारे भारत में हम जीत जाएंगे।’

2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने पर जोर देते हुए खड़गे ने कहा, ‘हम सभी विपक्ष की पार्टियों को एक होना है और 2024 के चुनाव में मिलकर लड़ना है। इसी के तहत राहुल गांधी ने पहला कदम उठाया है। हमने सोचा है कि सभी पार्टियों के नेता से मिलकर बात करेंगे और आगे मिलकर कदम उठाएंगे। हमें लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए साथ मिलकर लड़ना होगा।’

संबंधित पोस्ट

ऑटो-टैक्सी चालको को पांच हजार की आर्थिक मदद देगी केजरीवाल सरकार

navsatta

पॉलिटेक्निक में गैंगरेप कांड के आठों आरोपियों को आजीवन कारावास

navsatta

अब आयुष्मान कार्ड बनाना हुआ आसान, आयुष्मान एप से खुद बनाएं लाभार्थी : डीएम 

navsatta

Leave a Comment