Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

कांग्रेस नेता संजय गांधी की 43वीं पुण्यतिथि पर पोती ने पहली बार दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, नवसत्ताः आज कांग्रेस नेता संजय गांधी की 43वीं पुण्यतिथि है हर साल उनके बेटे वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के साथ शांतिवन पहुंचते रहे हैं। लेकिन पहली बार आज वरुण गांधी के साथ उनकी बेटी अनसुइया गांधी भी अपने दादा को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं। अनसुइया ने अपने पिता वरुण गांधी के साथ साथ बाबा को पुष्प अर्पित कर स्मारक को नमन करते हुए मौन किया।

आपको बता दे कि आज पीलीभीत के भाजपा सांसद वरुण गांधी, उनकी मां पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और वरुण गांधी की बेटी अनसुइया सहित कई कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली के शांतिवन पहुंच कर कांग्रेस नेता संजय गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी और कुछ समय तक मौन रखा।

संजय गांधी की पुण्यतिथि आज, मेनका और वरुण गांधी ने दी श्रद्धांजलि - maneka  varun gandhi pay tribute to sanjay gandhi on his death anniversary - AajTak

गौरतलब है कि आज से 43 साल पहले 23 जून 1980 पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी की एक विमान दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे गांधी परिवार को हिलाकर रख दिया था, और आज संजय गांधी की 43वीं पुण्यतिथि है।बता दे कि संजय गांधी का जन्म नई दिल्ली में 14 दिसंबर 1946 को हुआ था और बचपन से उन्हें विमान कलाबाजी में रुचि थी और उन्होंने उस खेल में कई पुरस्कार जीते। लेकिन किसी को क्या पता था कि उनका शौक ही उनकी मौत का कारण बन जायेगा।

 

संबंधित पोस्ट

कश्मीर में बुरहान वानी के पिता ने फहराया तिरंगा

navsatta

निलंबित किये जाने से परेशान दारोगा ने किया सुसाइड, ग्रामीणों ने विरोध में किया सड़क जाम

navsatta

शोख चंचल हसीन अदाकारा इंद्राणी तालुकदार……..

navsatta

Leave a Comment