Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

आदिपुरुष फिल्म के मेकर्स ने मांगी माफी…

लखनऊ/ मुंबई, नवसत्ताः   सुपरस्टार प्रभास कृति सेनॉन और सैफ अली खान स्टारर की फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा रखा है, 16 जून को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष लगातार विवादों में बनी हुई है। वहीं फिल्मों को लेकर फिल्म के के मेकर्स ने एक लेटर लिखकर नेपाल  से माफी मांगी है।

आपको बता दे कि 16 जून को रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ के बाद सभी हिंदी फिल्मों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, आदिपुरुष में इस्तेमाल हुए डायलॉग्स के चलते नेपाल में सभी हिंदी फिल्मों की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया गया है जिसके बाद अब मेकर्स ने काठमांडू सिटी के मेयर बालेन शाह और नेपाल के फिल्म डेवलपमेंट बोर्ड को लेटर लिखकर माफी मांगी है।
जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘आदरणीय सर, अगर हमने नेपाल के लोगों की भावनाओं को किसी भी तरह से ठेस पहुंचाई है तो सबसे पहले हम इसके लिए माफी चाहते हैं. ऐसा किसी के लिए किसी भी तरह की असहमति पैदा करने के लिए जानबूझकर नहीं किया गया था।’

इसके बाद लेटर में लिखा है, कि ‘राघव का किरदार निभा रहे प्रभास ने जो ये डायलॉग बोले हैं, ‘आज मेरे लिए मत लड़ना, उस दिन के लिए लड़ना जब भारत की किसी बेटी पर हाथ देने से पहले दुराचारी तुम्हारा पौरुष याद करके थर्रा उठेगा’, इसका सीता माता के जन्म स्थान से कोई लेना-देना नहीं है, ये आमतौर पर सभी महिलाओं की गरिमा खासकर भारत की महिलाओं से जुड़ा है। एक भारतीय होने के नाते दुनिया भर में महिलाओं का इज्जत हमारे लिए सबसे ज्यादा अहम है।’ इसलिए हम आपसे फिल्म को एक आर्ट की तरह देखने और हमारे इतिहास में इंटरेस्ट पैदा करने के लिए बड़ी ऑडियंस तक पहुंचने के इरादे का सपोर्ट करने की अपील करते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म में माता सीता के जन्मस्थान को लेकर भी गलत जानकारी दी गई थी, जिसको लेकर नेपाल में काफी विवाद हुआ था। साथ ही ‘आदिपुरुष’ में मां सीता को भारत की बेटी बताया गया था, लेकिन रामायण के मुताबिक मां सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। जिसको लेकर बालेन शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि अगर फिल्म से मां सीता के जन्मस्थान के बारे में दी गई गलत जानकारी को नहीं हटाया गया तो वह नेपाल की राजधानी में किसी भी भारतीय फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे।

संबंधित पोस्ट

मुकेश अंबानी की रिलायंस उत्तर प्रदेश में करेगी 75 हजार करोड़ का निवेश

navsatta

Greater Noida: कार सवार ने पांच स्टूडेंट्स को मारी टक्कर, इंजीनियरिंग छात्र की मौत

navsatta

बांदा में जिन्दा दफनायी गई गायों को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

navsatta

Leave a Comment