Navsatta
Uncategorizedखास खबरराज्य

बांदा में जिन्दा दफनायी गई गायों को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

priyanka gandhi

लखनऊ,नवसत्ताः बांदा जिले में मिट्टी और भारी भरकम पत्थरों के नीचे जिन्दा गायों (COW) को दफन करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से पूछा है कि आपकी सरकार के प्रशासन ने बांदा में सैकड़ों जिन्दा गायों को दफना दिया। आपकी सरकार में गौशालाओं में गऊ माता कू्ररता व अमानवीयता का शिकार हैं। साथ ही प्रधानमंत्री से सवाल किया कि आज आप उत्तर प्रदेश में हैं क्या आप गौशालाओं की दुर्दशा पर उ0प्र0 सरकार से जवाबदेही मांगेंगे?

बीजेपी के जंगलराज में सिर्फ आम जनता ही नहीं गायों के भी दुर्दिन – अजय कुमार लल्लू

उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि बीजेपी के जंगलराज में सिर्फ आम जनता ही नहीं गायों (COW) के भी दुर्दिन आ गयें हैं।

दरअसल बांदा जिले में कुछ दिनों पहले गायों को दफनाने का मामला सामने आया था और अब गायों की हत्या और शवों को अवैध रूप से दफनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं इस घटना को लेकर नाराज ग्रामीणों ने नरैनी चैराहे को अवरुद्ध कर विरोध जताया था और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जानकारी के मुताबिक घूमंतू गायों को न सिर्फ मध्य प्रदेश की सीमा पर जंगल में छोड़ा गया, बल्कि उन्हें भी कीचड़ और भारी पत्थरों में जिंदा दफन कर दिया गया और स्थानीय बीजेपी विधायक राजकरण कबीर ने मौके पर पहुंचकर कई दबी गायों को मिट्टी और पत्थरों से बाहर निकाला, जिसमें कुछ गायों की मौत हो गई थी।

वहीं जानकारी के मुताबिक लोगों और पुलिस ने जब मौके पर जाकर पत्थर और मिट्टी हटाई गई तो कई गायें दबी मिलीं। विधायक ने बताया कि सुबह इन गायों को मिट्टी में जिंदा दफन कर दिया गया था और ये गौ हत्या है।
उधर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि तथाकथित गौरक्षकों के राज में सैकड़ों की संख्या में गाय जिन्दा दफन की जा रहीं हैं। बीजेपी के जंगलराज में सिर्फ आमजनता ही नहीं गायों के भी दुर्दिन आ गयें हैं। जेल भी बदतर स्थिति गौशालाओं की हो गयी है। जिन्दा गोवंशों को कुत्ते नोच कर खा रहें हैं। जिन्दा दफन कर दिया जा रहा है। गाय हमारी माता है। करोड़ों देवी देवताओं का वास होता है। उस गौमाता की दुर्दशा अक्षम्य एवं निंदनीय है। इन ढोंगियों के लिए गौमाता केवल वोट बटोरने का साधन मात्र रह गयी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश में हर रोज गौशालाओं में मर रहीं एवं जिंदा दफन की जा रहीं गायों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ ‘‘भाजपा सदबुद्धि यज्ञ एवं प्रायश्चित यात्रा’’ आज पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा हवन यज्ञ के माध्यम से भाजपा को सद्बुद्धि मिले इसलिए की गयी। जिससे करोड़ों भारतीयों के आस्था की प्रतीक गौमाता की रक्षा एवं सुरक्षा हो सके। कांग्रेस पार्टी गौमाता की सुरक्षा के लिए कटिबद्व है। प्रदेश सरकार को अन्याय नहीं करने देगीे।

प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि केवल चुनाव के समय गाय की याद भाजपा को आती है बाकी दिनों में केवल अपने मित्रों की आय की चिंता सताती रहती है। गौ उद्धार का केवल एक ही उपाय है कि प्रदेश और देश से भाजपा की सफाई। जहां बांदा की घटना ने पूरे जनमानस को झकझोर कर रख दिया है वहीं उन्नाव में गौशालाओं में ठंड व भूख प्यास से तडपकर गायें दम तोड रहीं हैं। वही अयोध्या में जिला प्रशासन द्वारा श्रीराम गौशाला को फण्ड नहीं जारी करना गायों की दुर्दशा का कारण बन रहा है।

श्री लल्लू ने आगे कहा कि गौ हत्या के शक में मॉब लिंचिंग करवाने वाले भाजपाइयों बांदा, उन्नाव, अयोध्या तथा प्रदेश के अन्य जिलों में इस तरह से गायों की दुर्दशा पर कब बोलोगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के फर्जी गौ प्रेम की पूरे प्रदेश में पोल खुल चुकी है। गौमाता के साथ इतनी बर्बरता के बाद भी सरकार मूक दर्शक बनी हुई है। गाय माता केवल वोट वाली माता बनकर रह गयी है। जब-जब चुनाव आता है तब-तब गौमाता याद आती है। चुनाव के बाद चाहे वह जिन्दा दफन कर दी जायें भाजपा पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

संबंधित पोस्ट

दिव्यांग, अनपढ़ श्रमिक व ग्रामीण व्यक्तियों के वैक्सीनेशन हेतु जनसुविधा केन्द्रों से कराये आनलाइन रजिस्ट्रेशन

navsatta

यूपी के साथ डिफेंस एंड स्पेस सहित विभिन्न सेक्टर में साझेदारी के लिए बेल्जियम तैयार

navsatta

अयोध्या की सुरक्षा और स्वच्छता से समझौता नहीं: मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment