Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

दिल्ली के मुखर्जी नगर में शार्ट सर्किट से लगी आग, चार छात्र गंभीर

दिल्ली, नवसत्ताः दिल्ली के संस्कृति कोचिंग सेंटर में आज दोपहर अचानक से आग लग गई जिसके बाद आनन फानन में वहां छात्रों को निकाला गया। मौके पर पहुंची 11 फायर टेंडर की टीम ने काफी मशकद के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि कोचिंग सेंटर में आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग के कारण चार छात्रों के घायल होने की भी खबर सामने आई है।

आपको बता दे कि यह मामला मुखर्जी नगर के संस्कृति कोचिंग सेंटर की है जहां दोपहर करीब 12 बजे के आस पास आग लग गई। इससे वहां मौजूद छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद जान बचाने के लिए कुछ छात्र बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से तार के सहारे नीचे उतरते तो कुछ छात्रों ने जान बचाने के लिए बिल्डिंग से दूसरे की बालकनी में छलांग लगा दी।

वहीं मिली हुई जानकारी के मुताबिक, चार छात्रों को खिड़की से कूदने के दौरान गंभीर चोटें भी आई है जिस कारण इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है। बता दे कि मुखर्जी नगर इलाके में छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ सिविल सेवाओं की तैयारी करते हैं। जिस सेंटर में आग लगी वहां 200 से ज्यादा छात्र मौजूद थे, साथ ही वहां फायर एग्जिट नहीं था, इस कारण छात्र को खिड़की से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। हालांकि अंदर कितने लोग थे, पुलिस ने इस बारे में नहीं बताया है।

वहीं घटना को लेकर दिल्ली पुलिस पीआरओ सुमन नलवा ने बताया कि आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ छात्र खिड़की से नीचे आने की कोशिश कर रहे थे। इसमें 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। साथ ही उनके परिजनों को भी सूचना दे दी गया है।

संबंधित पोस्ट

Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने रखी गर्भगृह की पहली शिला, बोले- राम मंदिर होगा भारत का राष्ट्र मंदिर

navsatta

नीतीश कुमार की सुरक्षा में लगे 50 नए अफसर, 5 महिला सब इंस्पेक्टर भी तैनात

navsatta

West Bengal: बीरभूम हिंसा के बाद एक और टीएमसी नेता की हत्या, महिला पार्षद को भी गाड़ी से कुचलने की कोशिश

navsatta

Leave a Comment