Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

नीतीश कुमार की सुरक्षा में लगे 50 नए अफसर, 5 महिला सब इंस्पेक्टर भी तैनात

पटना,नवसत्ता: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में हमले की कोशिश और नालंदा की सभा में पटाखे छोडऩे की घटना से पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी. सुरक्षा में लगातार दो बार चूक के बाद अब उनकी सुरक्षा को ज्यादा मजबूत करने की कोशिश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, सीएम की सुरक्षा देने वाली स्पेशल सिक्योरिटो ग्रुप (एसएसजी) को और ज्यादा मजबूत करने के लिए 50 नए अफसरों और जवानों की नियुक्ति की जा रही है. स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप में शामिल होने वाले नए अधिकारी और जवानों का चयन स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा किया गया है.

इन नए 50 अफसरों में 3 इंस्पेक्टर, 11 एसआई, 20 एएसआई, समेत सिपाही शामिल है. इन जवानों का चयन भी किया जा चुका है. विशेष सुरक्षा दल के इन जवानों को शारीरिक दक्षता जांच और साक्षात्कार के बाद चयनीत किया गया है. खास बात यह है कि जो स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप में जो नए अधिकारियों की नियुक्ति हो रही है उनमें 5 महिला सब इंस्पेक्टर में शामिल है.

बता दें, नीतीश कुमार पर राज्य के बख्तियारपुर में हमले की कोशिश की गई थी. वहीं, नालंदा में उनकी सभा में पटाखे छोड़े गए थे. इस कारण सीएम की सुरक्षा में बार-बार चूक का मुद्दा उठा था. व्यापक समीझा के बाद बड़ा बदलाव किया गया है. नीतीश कुमार की सुरक्षा सख्त कर दी गई है.

संबंधित पोस्ट

नूपुर शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, बताया देश में आग लगाने की अकेले जिम्मेदार

navsatta

यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरीडोर व ईवी चार्जिंग स्टेशन का भव्य स्टॉल पेश करेगा बदलाव की तस्वीर

navsatta

मध्य प्रदेश: बस और ट्रॉली की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 घायल

navsatta

Leave a Comment