Navsatta
आस्थाक्षेत्रीयखास खबरमुख्य समाचारराज्य

Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने रखी गर्भगृह की पहली शिला, बोले- राम मंदिर होगा भारत का राष्ट्र मंदिर

अयोध्या,नवसत्ता: भव्य राममंदिर के निर्माण में आज का दिन ऐतिहासिक है. इस दिन सीएम योगी आदित्यनाथ गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब भव्य राममंदिर बनकर तैयार होगा. यह मंदिर भारत का राष्ट्रमंदिर होगा. इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे.

गर्भगृह का शिलापूजन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थी. गर्भगृह का शिलापूजन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ लगभग 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ और सफलतापूर्वक ये निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है. अब वह दिन दूर नहीं जब मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर देश और दुनिया के सभी सनातन हिन्दू धर्मावलंबियों की आस्था का प्रतीक बनेगा.

500 साल की तड़पन जल्द होगी दूर

शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में 500 साल की तड़पन जल्द दूर होगी. पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी, गर्भगृह का पहला पत्थर रख दिया है, गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थी. उन्होंने कहा कि आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा.

संबंधित पोस्ट

सुवेन्दु अधिकारी के करीबी सहयोगी धोखाधड़ी में गिरफ्तार

navsatta

देवरिया : डीपीआरओ ने की दो सफाई कर्मियों को निलम्बित

navsatta

टेराकोटा को लोकल से ग्लोबल बनाने में जुटी योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment