Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

केन्द्र और प्रदेश सरकार मछुआ समाज के हित में कर रही है कार्यः डॅा संजय निषाद

लखनऊ, नवसत्ताः उत्तर प्रदेश सरकार डॉ संजय कुमार निषाद ने बुधवार को आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिकरत की। आज निषाद ने गोमती हैचरी को प्रदेश की प्रथम अत्याधुनिक हैचरी के रूप में विकसित करने हेतु विभिन्न कार्यो का लोकार्पण किया। निषाद ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की बुकलेट का लोकार्पण भी किया।

संजय निषाद की मौजूदगी में प्रदेश में चिताला एवम पाब्दा प्रजाति की मछली के विकास के किये राष्ट्रीय मत्स्य अनुवांशिक संधान ब्यूरो एवं मत्स्य विभाग उ०प्र० के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। निषाद ने आज अपने जन्मोत्सव के अवसर पर गोमती हैचरी में वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर मत्स्य जीवी सहकारी संघ के अध्यक्ष, उ०प्र० मत्स्य विकास निगम के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव मत्स्य विभाग भी मौजूद रहे।
दोपहर 02 बजे निषाद के नेतृत्व में कसरवल आंदोलन की 08 वी वर्षी पर कसरवल आंदोलन स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में मॉल एवेन्यू निषाद पार्ट प्रादेशिक कार्यालय से शांतिपूर्ण पदयात्रा को निकालते हुए मॉल एवेन्यू स्तिथ सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास एसीपी और एसीएम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन और धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया।

इस अवसर पर निषाद ने बताया कि मछुआ समाज की एकता और अखंडता का प्रतीक है कसरवल आंदोलन के साथ पूर्व की सरकार की विफलता और मछुआ विरोधी होने का भी प्रतीक है यह आंदोलन दिवस। उन्होंने कहा कि कसरवल आंदोलन निषाद समाज और उन्हें प्रेरित करता है कि अपने हक के अधिकारों के लिए किसी भी परिस्थिति में झुकना नहीं है क्योंकि झुकने से हम कायर और लड़ने से हम शहीद हो जाते है। निषाद में कहा कि जिस प्रकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे मछुआ समाज पर आरक्षण की आवाज उठाने को लेकर पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार ने लाठीचार्ज और फायरिंग की थी वो उनका मछुआ समाज विरोधी चेहरे को दर्शाता है।

निषाद यह भी कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार आज मछुआ समाज के हित में कार्य कर रही है। उनको विकास की मुख्यधाराओं से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, चाहे फिर वो प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मत्स्य पालक कल्याण कोष, निषादराज बोट योजना, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना समेत अन्य योजनाएं प्रदेश में संचालित है, जिससे प्रदेश के मछुआ समाज में सर्वागीण विकास संभव है।

संबंधित पोस्ट

बस्ती में हाईवे पर ट्रेलर में जा घुसी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

navsatta

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बिजनौर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

navsatta

रायबरेली में वट सावित्री पूजन की धूम,पति की लम्बी आयु के लिए सुबह से ही सुहागिनों का वट वृक्ष के नीचे जमावड़ा

navsatta

Leave a Comment