Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

राष्ट्रपति द्रौपदी को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित किये जाने पर सीएम ने दी बधाई!

लखनऊ, नवसत्ताः  आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर खुशी जताते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित सम्मान सूरीनाम की जनता व सरकार का भारत के प्रति विशेष प्रेम और विश्वास को प्रकट करता है।

आपको बता दे कि देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड ‘द ग्रैंड ऑर्डर ऑफ द चेन ऑफ यलो स्टार’ से सम्मानित किया गया है। जिसमें सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी ने उन्हें इस सर्वोच्च सम्मान से खुद सम्मानित किया। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सभी भारत वासियों को सूरीनाम पुरस्कार हार्दिक बधाई! यह सूरीनाम पुरस्कार 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। मुझे गर्व है मैं भारत से हूं।

छवि
वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर पीएम मोदी और यूपी के सीएम सहित अन्य ने उन्हें ट्वीट के माध्यम से बधाई दी है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई देते हुए लिखा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार- ग्रैंड ऑर्डर ऑफ़ द चेन ऑफ़ येलो स्टार से सम्मानित किए जाने पर बधाई। सूरीनाम सरकार और लोगों की ओर से यह विशेष भाव हमारे देशों के बीच स्थायी मित्रता का प्रतीक है।

इसी के साथ साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी को सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ग्रांड ऑर्डर ऑफ द चेन ऑफ द यलो स्टार’ से विभूषित होने की हार्दिक बधाई!

यह प्रतिष्ठित सम्मान सूरीनाम की जनता व सरकार का भारत के प्रति विशेष प्रेम और विश्वास को प्रकट करता है। साथ ही यह गौरवपूर्ण उपलब्धि दोनों देशों के मध्य सदियों से स्थापित भ्रातृत्व संबंधों को और अधिक समृद्ध व सशक्त करने में सहायक होगी।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी एंटीगुआ से भी लापता

navsatta

‘शक्ति मास्टर प्लान’ का 13 अक्टूबर को अनावरण करेंगे पीएम मोदी

navsatta

हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग, निकाला गया कैंडिल्स मार्च

navsatta

Leave a Comment