Navsatta
अपराधखास खबरदेशमुख्य समाचार

24 करोड़ की विदेशा सिगरेट बेचने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश

महाराष्ट्ररा , नवसत्ताः  बॅालीवुड के लिए मशहूर माने जाने वाले शहर से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में आप भी जानकर हैरान रह जायेगें । दरअसल,  मुंबई राजस्व खुफिया निदेशालय की मुंबई शाखा ने रविवार को विदेशी सिगरेट बेचने के जुर्म में  पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
Five arrested for smuggling foreign brand cigarettes worth Rs 24 crore, Delhi News in Hindi - www.khaskhabar.com
आपको बता दे कि गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को उनके पास से  24 करोड़ रुपये मूल्य की 1.2 करोड़ विदेशी सिगरेट बरामद हुई  है। जिसको लेकर डीआरआई ने बताया-  कि आरोपी कंटेनर के माध्यम से सिगरेट की तस्करी कर रहे थे, और न्हावा शेवा बंदरगाह पर प्रतिबंधित सामग्री ले जाने के संदेह में एक कंटेनर की पहचान की गई। इसके बाद डीआरआई ने कहा कि कंटेनर को आगे की निकासी के लिए अर्शिया मुक्त व्यापार वेयरहाउसिंग जोन में ट्रांस-शिप किया जाना था। कंटेनर की आवाजाही पर विशेष निगरानी रखी गई थी। कंटेनर के बंदरगाह से चले जाने के बाद, अपने गंतव्य तक पहुंचने के बजाय, इसे एक निजी गोदाम में ले जाया गया, जबकि यह अर्शिया के रास्ते में था। जिसके बाद संदेह होने पर कंटेनर की आवाजाही की निगरानी करने वाले अधिकारियों ने इसे गोदाम में रोक लिया।

साथ ही जब उसकी तलाशी ली गई तो 40 फीट के कंटेनर  को विदेशी मूल्य की सिगरेट से भरा हुआ पाया गया, जो भारतीय मानकों का पालन नहीं करने के कारण भारत में आयात के लिए प्रतिबंधित हैं । बता दे कि सिंडिकेट ने सीमा शुल्क अधिकारियों को धोखा देने के लिए उन सिगरेटों को कंटेनर से बाहर निकालने और आयात दस्तावेजों में घोषित सामानों के साथ बदलने की योजना बनाई थी। जिसको लेकर अधिकारी ने कहा कि आयातित कंटेनर से एस्से, डनहिल, मॉन्ड और गुडांग गरम ब्रांड की विदेशी मूल की सिगरेट बरामद की गईं है। हांलाकि राजस्व खुफिया एजेंसी मामले पर आगे की जांच कर रही है।

संबंधित पोस्ट

कोरोना काल में रोजगार दिलाने में रहे अव्‍वल, ऑनलाइन रोजगार मेलों में 10 हजार को दिलाई नौकरी

navsatta

रूस-यूक्रेन युद्घ का आपकी जेब पर भी पड़ेगा गहरा असर !

navsatta

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 161 ने किया आवेदन, 62 को मिला ऋण

navsatta

Leave a Comment