Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 हुआ क्रैश, पीड़ितों को मिला 5 लाख मुआवजें का आश्वासन

हनुमानगढ, नवसत्ताः राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान सोमवार (8 मई) की सुबह क्रैश हो गया। बता दे कि विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। जो रास्ते में ही क्रैश हो गया। जिसके बाद पायलट ने पैराशूट की मदद से विमान से कूदकर अपनी जान बचाई।

आपको बता दे कि राजस्थान के फाइटर जेट बहलोल नगर इलाके के एक घर पर गिरा। जिसके चलते इस घर में रहने वाली 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। वहीं घटना को लेकर स्थानीय पुलिस थानेदार सदर का कहना है कि पायलट को एयरलिफ्ट किया गया है।

MiG-21 aircraft of IAF crashes in Rajasthan; pilot safe | Deccan Herald

पायलट के लिए वायुसेना का एमआई17 भेजा है. मिग 21 जिस छत पर जाकर गिरा था वहां तीन महिलाएं और एक आदमी मौजूद थे। इसमें से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, अब एक और घायल ने दम तोड़ दिया। इसी के साथ एसडीएम अवि गर्ग ने कहा कि तीनों मृतक अलग-अलग परिवार के हैं। तीनों ही परिवारों को सरकार की तरफ से 5-5 लाख मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे में 2 मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं जिसकी पूर्ति भी की जाएगी।

बता दे कि मृतकों के नाम बशोकौर 45, बंतो 60 और लीला देवी 55 हैं। वहीं हादसे में सरोज 18, विमला 19 और वीरपाल कौर 32 घायल हुई हैं। इसके अलावा पायलट राहुल अरोड़ा 25 ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। उन्हें सूरतगढ़ भेजा गया है। हादसे में 2 मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

 

संबंधित पोस्ट

हम सबको अपने इतिहास पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए : सीएम योगी

navsatta

कानपुर, आगरा और गोरखपुर में जल्द स्थापित होंगी ‘फ्लैटेड’ फैक्ट्रियां

navsatta

टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर छह लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment