Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर छह लोगों की मौत

बहराइच,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रविवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. यहां के भगड़वा गांव में आयोजित जुलूस मुहम्मदी के दौरान हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये.

जानकारी के मुताबिक कोतवाली नानपारा में ग्राम भगड़वा में आयोजित जुलूस मुहम्मदी के दौरान तड़के तीन बजे बिजली का तार एक ठेले में छू जाने से फैले करंट की चपेट में आकर छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कुछ लोग झुलस गये. इस दौरान मची भगदड़ में कई घायल हो गये.

पुलिस की माने तो आज सुबह जुलूस जैसे ही मासूपुर में पहुंचा, उसमें शामिल ठेले की रॉड के ऊपर 11 हजार वोल्ट की लाइन छू गई. इससे पूरा वाहन करंट की चपेट में आ गया. हाईटेंशन तार टूटनर के बाद भी फीडर ट्रिप नहीं करने के कारण लाइन में करेंट चालू रहा. जिससे छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और छह से अधिक लोग घायल हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार और जिलाधिकारी दिनेश चंद ने पहुँच कर बचाव कार्य कराया. इस हादसे से जुलूस में भगदड़ मच गई. जिससे काफी लोगों को चोट आई है. हादसे में अशरफ अली (30), सुफियान (12), इलियास (16), शफीक (12), आफताब (12) और तबरेज (17) की मौत हो गई है. मुराद अली (12) और चांद बाबू (18) की हालत गंभीर है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट किया है. श्री आदित्यनाथ ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने जिला प्रशासन को इस हादसे में हताहत हुए लोगों की हर संभव सहायता करने का निर्देश दिया है. हाईटेंशन तार टूटने का बावजूद फीडर ट्रिप नहीं करने को बड़ी लापरवाही मानते हुए लोगों ने इसकी जाँच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है.

संबंधित पोस्ट

सोमनाथ सिर्फ मंदिर नहीं, आत्मविश्वास का प्रतीक है: पीएम मोदी

navsatta

मायावती ने कहा, संसद के चालू सत्र में ही कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार

navsatta

यूपी में लॉ एंड आर्डर सुधार के लिए सीएम योगी ने दिया गृहमंत्री को धन्‍यवाद

navsatta

Leave a Comment